जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

श्रावण माह में लोकदेवता डिग्गी कल्याण जी के भरने वाले मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान रोडवेज ने कल्याण जी के मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं को किराये में 50 फीसदी की छूट देने का आदेश जारी किया है। ये छूट 22 से 26 अगस्त तक मिलेगी।

राजस्थान परिवहन निगम के एमडी नथमल डिडेल ने बताया- सरकार पहले लक्खी मेले में जाने वाले श्रद्धालुओं को किराये में 30 फीसदी की छूट देती थी। इस साल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में लक्खी मेलों में साधारण और एक्सप्रेस बसों के किराये में मिलने वाली इस रियायत को 30 से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने की घोषणा की थी। इसी घोषणा की पालना में आज ये आदेश जारी करते हुए किराये में रियायत देने का निर्णय किया है।

रात 12 बजे से मिलेगा फायदा

रोडवेज के कार्यकारी निदेशक (यातायात) संजीव कुमार पाण्डेय ने बताया- छूट का फायदा आज रात 12 बजे बाद से मिलने लगेगा। 26 अगस्त रात 12 बजे तक मिलेगा। उन्होंने बताया- श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए हमने सवाई माधोपुर, दौसा, जयपुर और विधाधर नगर डिपो से 5-5 अतिरिक्त बसें वैशाली नगर और टोंक डिपो को आवंटित करने के आदेश दिए हैं।

क्योंकि मेले में जाने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु जयपुर और टोंक जिले से जाते है। ऐसे में श्रद्धालुओं को दिन-रात पर्याप्त बसें मिल सके इसके लिए अतिरिक्त बसें चलाई जाएगी। उन्होंने बताया डिग्गी कल्याण जी तक जाने वाली तमाम बसाें में किराये में छूट मिलेगी।