चित्तौड़गढ़ - गोपाल चतुर्वेदी
वीरवर श्री कल्लाजी राठौड़ के 480 वें जन्मोत्सव के अवसर पर बुधवार को एक भव्य शोभायात्रा निकाली गई। इसके साथ विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें हजारेश्वर महादेव मंदिर के महंत चंद्र भारती जी महाराज के साथ महिलाओं और पुरुषों ने उत्साह के साथ भाग लिया।
इसके बारे में जानकारी देते हुए श्री कल्लाजी राठौड़ जन्मोत्सव समिति के पदाधिकारी नारायण शर्मा ने बताया कि जन-जन के पूजनीय वीरवर श्री कल्लाजी राठौड़ के 480वें जन्मोत्सव के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है जिसमें हजारेश्वर महादेव मंदिर से दुर्ग स्थित कल्लाजी राठौड़ की छतरी तक कलश यात्रा निकाली गई है। इस कलश यात्रा में हजारेश्वर महादेव मंदिर के महंत श्री चंद्र भारती जी महाराज के साथ बड़ी संख्या में महिलाएं और पुरुष भी शामिल हुए। उन्होंने बताया कि एक विशेष रथ में कल्लाजी राठौर भी नगर भ्रमण पर निकले। उन्होंने बताया बुधवार देर शाम एक भजन संध्या का भी आयोजन किया गया है। 24 अगस्त को महा आरती के बाद प्रसाद का वितरण भी किया जाएगा।
इस अवसर पर  शशि रंजन तिवारी, महंत सत्यनारायण बैरागी, नारायण शर्मा, कृष्ण गोपाल, शंकर जाट, कुलदीप तिवारी, अनुराग शर्मा, श्याम सुंदर वैष्णव, संजय शर्मा, कल्याण,  पंडित श्रवण संवेदी पंडित,  शिवकुमार शर्मा, पंडित सुरेश चंद्र, पंडित विष्णु शंकर शर्मा सहीत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।