अलवर ब्यूरो रिपोर्ट। 

केबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने शनिवार को अलवर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में करीब 33 करोड़ रुपए की राशि से बनने वाली सड़कों के निर्माण कार्य व अन्य विकास कार्यों का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया। मंत्री जूली ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के विकास को गति देने के के लिए राज्य सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिलान्यास किए गए विकास कार्यों को प्राथमिकता से शीघ्र पूर्ण कराया जाएगा।

मंत्री जूली ने बताया कि अलवर ग्रामीण क्षेत्र में संपर्क सड़क मदनपुरी-गुजुकी-सालपूरी सड़क के रिनिवल कार्य का शिलान्यास, सालपुरबास एवं नंगलाचारण में इंटरलॉकिंग सड़क निर्माण कार्य, नंगलाचारण में सीसी सड़क, राउमावि सालपुरबास में नवनिर्मित 5 कमरों के उद्घाटन, राउप्रावि मोरेडा में नवनिर्मित 2 कमरों के उद्घाटन, राप्रावि सालपुरबास को राउप्रा विद्यालय में क्रमोन्नत एवं राउमा सालपुर में स्मार्ट क्लास रूम का उद्घाटन किया।

मंत्री ने जटियाणा में करीब 90 लाख रुपए की लागत से मुख्यमंत्री जन सहभागिता योजना में बने 2 कक्ष, समसा के सहयोग से 4 कक्षा कक्ष, 1 कंप्यूटर कक्ष तथा 1 लाइब्रेरी कक्ष एवं सहगल फाउंडेशन के सहयोग से रिनोवेशन कार्य का उद्घाटन किया। साथ ही विधायक निधि कोष से 10 लाख रुपए की राशि से बनने वाली सीसी सड़क बहरोड़ रोड से खातीवास की ओर का भी उद्घाटन किया।

उन्होंने ककराली जाट से पटाखा फैक्ट्री सड़क रिनिवल कार्य, खेरली सैयद से डुमेडा, एमआईए, खेरली सैयद, नंगली राजावत, निठारी, चौमू, बिलंदी, श्यामगंगा, सताना, बहाली मेगा हाईवे, जातपुर रोड से पाटोडिया के घर की ओर इंटरलॉकिंग सड़कों का शिलान्यास किया। साथ ही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कंकराली जाट एवं अंबेडकर भवन नंगली राजावत का उद्घाटन किया। इस अवसर पर नगर पालिका चेयरमैन हिम्मत चौधरी, उप प्रधान हट्टया खान, बीएल मीना, धारासिंह, जितेन्द्र यादव, गायत्री वर्मा, ओमवती, जोरमल चौधरी सहित कई पदाधिकारी मौजूद रहे।