कोटा ब्यूरो रिपोर्ट। 

विप्र फाउंडेशन की ओर से रविवार को सुबह 11 बजे से दशहरा मैदान में विराट महाकुंभ आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम संयोजक भुवनेश्वर शर्मा ने बताया कि महाकुंभ में विप्र समाज अपनी मांगों को केंद्र व राज्य सरकार के सामने रखेगा। इस दौरान समाज की दशा और आगामी दिशा को लेकर भी गहन विचार मंथन किया जाएगा। कार्यक्रम संयोजक का दावा है कि महाकुंभ में राजस्थान प्रदेश के सभी जिलों से करीब 2 लाख लोग शामिल होंगे।

इसके लिए दशहरा मैदान में 3 मंच तैयार कराए जा रहे हैं। जिन पर संत, बाहर से आए हुए मेहमान तथा स्थानीय नेता विराजमान होंगे। कार्यक्रम के लिए 4 लाख वर्ग फीट का पंडाल तैयार कराया जा रहा है। विप्र महाकुंभ के अवसर पर शहर भर को भी भगवा पताकाओं और भगवान परशुराम के कट आउट से सजाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी जिलों में ब्राह्मण प्रतिनिधि को टिकट देने की मांग को लेकर चर्चा होगी।

महाकुंभ के दौरान सरकार से ईडब्ल्यूएस आरक्षण को 10 प्रतिशत से बढ़ाकर 14 प्रतिशत करने, ईडब्ल्यूएस के प्रावधान को अन्य आरक्षण व्यवस्थाओं के समान करने, पात्रताधारियों के हितार्थ कल्याणकारी योजना लागू करने की मांग की जाएगी। जिला स्तर पर वेद स्कूल खोले जाने की मांग होगी।