करौली ब्यूरो रिपोर्ट। 

11 सूत्रीय मांगों को लेकर लगातार चल रहे नर्सिंग कर्मियों के विरोध प्रदर्शन में शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की आरती उतारी गई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तस्वीर की आरती उतारकर सरकार को सद्बुद्धि की कामना और नर्सिंग कर्मियों की मांग पूरी करने की गुहार लगाई।

नर्सिंगकर्मी 1 महीने से लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। 16 अगस्त से नर्सिंगकर्मी 2 घंटे कार्य बहिष्कार कर सरकार से मांग पूरी करने की गुहार लगा रहे हैं। शुक्रवार को नर्सिंग कर्मियों ने अनोखा प्रदर्शन किया। जिला अस्पताल में 2 घंटे का कार्य बहिष्कार कर एक बैठक में नर्सिंग कर्मियों की समस्या और मांगों को लेकर चर्चा की गई। प्रदर्शन के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तस्वीर की आरती उतारकर सरकार को सद्बुद्धि देने की कामना और मांग पूरी करने की गुहार लगाई।

जिला संघर्ष समिति संयोजक जय सिंह ने बताया कि नर्सिंगकर्मी एक महीने से अधिक समय से अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सरकार उनकी मांगों की लगातार अनदेखी कर रही है। नर्सिंगकर्मी वेतन वृद्धि, वेतनमान में व्याप्त विसंगतियों को दूर करने, अलग से नर्सिंग निदेशालय की स्थापना, संविदा भर्ती खत्म करने, स्थाई नियुक्ति सहित विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। नर्सिंग कर्मियों की मांग पूरी नहीं होने पर 25 अगस्त को सामूहिक अवकाश रखकर जयपुर में महारैली की चेतावनी दी है। प्रदर्शन के दौरान राघवेंद्र शुक्ला, नीरज व्यास, गोपाल, अरविंद, मुकेश सहित अन्य मौजूद रहे।