भीलवाड़ा ब्यूरो रिपोर्ट। 

भीलवाड़ा में 14 साल की नाबालिग से गैंगरेप व उसे जिंदा कोयले की भट्‌टी में फेंकने के मामले में तीसरे दिन गुर्जर समाज का धरना समाप्त हो गया है। रविवार रात नौ बजे राजस्थान बीज निगम के अध्यक्ष धीरज गुर्जर ने कोटड़ी थाने के आगे धरना स्थल पर गुर्जर समाज के लोगों को संबोधित करते हुए नाबालिग से गैंग रेप व हत्या करने वाले आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस अगले 15 दिनों में कोर्ट में चालान पेश कर देगी। इसके बाद डे-टू-डे फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामले की सुनवाई करवाई जाएगी। इसके साथ ही पीड़ित परिवार को 25 लाख रुपए मुआवजा दिलवाने का भी आवश्वासन दिया गया है। इसके साथ ही 25 लाख रुपए भामाशाहों की ओर से परिवार को दिए जाएंगे। इस दौरान जिला कलेक्टर आशीष मोदी व एसपी आदर्श सिद्धू भी धरना स्थल पर मौजूद रहे।

गौरतलब है कि गुर्जर समाज के लोग सवाई भोज मंदिर के महंत सुरेशदास महाराज के आव्हान पर गुरुवार रात से कोटड़ी थाने के आगे धरने पर बैठ गए थे। समाज के लोगों ने आरोपियों को फांसी की सजा, पीड़ित परिवार को 1 करोड़ रुपए, कोटड़ी थाने के पूरे स्टाफ को लाइन हाजिर करने की मांग रखी थी। इसी मांग पर पिछले तीन दिनों से महंत सुरेशदास के साथ गुर्जर आरक्षण समिति के विजय सिंह बैंसला, अंतर सिंह सहित हजारों की संख्या में गुर्जर समाज के लोग धरने पर बैठे थे। शनिवार को इसी मांग को लेकर दो युवक मोबाइल टावर पर भी चढ़ गए थे। जिन्हें रात को नीचे उतार दिया गया था।

थाना प्रभारी सहित दो सस्पेंड व दो सिपाही लाइन हाजिर

इस मामले में अभी तक पुलिस ने लापरवाही मानते हुए कोटड़ी थाना प्रभारी खिंवराज गुर्जर, घटना की रात के डीओ लियाकत अली को सस्पेंड कर लिया गया है। वहीं थाने में पहरे पर रहे संतरी अशोक कुमार व बीट कांस्टेबल नैतराम को लाइन हाजिर कर दिया है।

भीड़ ने की थाने में घुसने की कोशिश

रविवार दोपहर को धरना दे रहे कुछ लोग आक्रोशित हो गए और थाने के अंदर घुसने की कोशिश करने लगे। पुलिस जाप्ते ने भीड़ को रोका तो विरोध और ज्यादा बढ गया। जिसके बाद भीड़ ने थाने के बाहर बोर्ड व अन्य सामान से तोड़फोड़ की है। इसके बाद पुलिस ने भीड़ को थाने के बाहर खदेड़ा।

अब तक 7 लोग गिरफ्तार, 2 नाबालिग डिटेन

इसने इस मामले में अब तक एक महिला सहित सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं 2 नाबालिग को डिटेन किया है। इस मामले में गैंगरेप करने वाले तस्वारियां शाहपुरा निवासी कालू (25) पुत्र रंगराज व उसके भाई कान्हा कालबेलिया (21), कालू की पत्नी लाड उर्फ जीजी (25), अरवड़ फूलिया कला निवासी पप्पू (35) पुत्र अमरनाथ कालबेलिया, पालसा शाहपुरा निवासी संजय (20) पुत्र प्रभु कालबेलिया, तस्वारिया निवासी कमलेश (30) पुत्र श्रवण कालबेलिया, तस्वारिया निवासी प्रभु (40) पुत्र गंगाराम कालबेलिया को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही एक नाबालिग विवाहिता व एक नाबालिग किशोर को डिटेन किया गया है।

संगीन अपराध, डे-टू-डे चलेगी कार्रवाई

इधर, इस मामले की जानकारी लेने के लिए शनिवार देर शाम ADG (क्राइम) दिनेश एमएन कोटड़ी कस्बे पहुंचे थे। वहां उन्होंने नाबालिग के परिजनों से मुलाकात की, साथ ही गुर्जर समाज के लोगों ने इस संबंध में चर्चा की। उन्होंने कहा कि यह गंभीर अपराध है, पुलिस आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का प्रयास कर रही है। इसके बाद दिनेश एमएन ने पुलिस अधिकारियों से भी इस केस के बारे में जानकारी। एडीजी दिनेश एमएन ने कहा कि नाबालिग से गैंगरेप और उसे भट्‌टी में जलाना संगीन अपराध है। आरोपियों को सजा मिल सके इसके लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट में मामला चलाया जाएगा। आरोपियों को जल्द से जल्द सजा हो, इसके लिए डे-टू-डे सुनवाई करवाने का प्रयास किया जाएगा। इसके लिए स्पेशल पीपी भी रखा जाएगा और मामले को केस ऑफिसर स्कीम में लिया जाएगा।

टीम ने तैयार की मासूम के हत्याकांड की रिपोर्ट

रविवार को भाजपा के चार सांसदों की टीम इस मामले में रिपोर्ट तैयार करने के लिए कोटड़ी पहुंची है। नाबालिग के हत्याकांड को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने 4 सांसदों की जांच समिति की टीम बनाई थी। रविवार दोपहर को टीम की संयोजक सांसद सरोज पांडेय सहित सांसद रेखा शर्मा, सांसद कांता कर्दम, सांसद लॉकेट चटर्जी कोटड़ी कस्बे में पहुंचीं। टीम ने पहले नाबालिग के परिजनों से मुलाकात की। इसके बाद टीम ने घटना स्थल का जायजा लिया। महिला सांसदों की टीम इस टीम ने नाबालिग से गैंग रेप व भट्‌टी में डालकर हत्या करने के मामले में एक रिपोर्ट तैयार की है। इस रिपोर्ट को वह भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंपेगी।

गैंगरेप के बाद जिंदा जला दिया था मासूम को

गौरतलब है कि कोटड़ी थाना क्षेत्र के गए गांव में अपने खेत पर बकरी चराने गई 14 साल की नाबालिग का दो भाईयों ने गैंगरेप किया था। यह दोनों भाई अपने परिवार व रिश्तेदारों के साथ नाबालिग के पिता के खेत में ही भट्‌टी से कोयला निकालने का काम करते थे। दोनों भाईयों ने रेप के बाद नाबालिग के सिर पर लाठी से वार कर बेहोश कर दिया था। इस दोनों भाइयों द्वारा की गई इस घटना का पता दोनों पत्नियों व खेत रहने वाले रिश्तेदारों को भी चल गया। राज खुलने के डर से सभी ने मिलकर नाबालिग को बेहोशी की हालत में ही कोयले की जलती भट्‌टी में फेंक दिया था। इधर, देर रात नाबालिग के परिजन उसे ढूंढ रहे थे। जिसके बाद शक होने पर खेत पर जल रही भट्‌टी के कोयले को पानी डालकर बुझाया गया। कोयले की जांच करने पर उसमें नाबालिग के हाथ में पहना चांदी का कड़ा व कुछ जली हुई हड्‌डी मिली। इसके बाद यह मामला सामने आया।