जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर में 23 अगस्त को पानी सप्लाई नहीं होगा। बीसलपुर बांध में 6 घंटे पावर कट रहने के कारण पंप हाउस से पानी आगे नहीं भेजा जा सकेगा। इसका असर जयपुर शहर के 90 फीसदी इलाकों में रहेगा। इसे देखते हुए जल स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग (पीएचईडी) ने अलर्ट जारी करते हुए लोगों को उस दिन के लिए पानी का पर्याप्त स्टॉक रखने की सलाह दी है।

पीएचईडी के अतिरिक्त मुख्य अभियंता अजय सिंह राठौड़ ने बताया- टोंक में बीसलपुर इंटेक पम्पिंग स्टेशन के पास से गुजर रही 33 केवी की लाइन के पुराने पोल को बदलने का काम अजमेर डिस्कॉम की ओर से किया जाएगा। इस कारण पम्पिंग स्टेशन पर 23 अगस्त को सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक पावर सप्लाई नहीं होगी। इस कारण पम्पिंग स्टेशन से जयपुर सप्लाई होने वाला पानी नहीं आएगा। जयपुर शहर में 23 अगस्त को शाम को होने वाली 90 फीसदी एरिया में सप्लाई प्रभावित रहेगी।

इन एरिया में नहीं आएगा पानी
राठौड़ ने बताया- 23 अगस्त को जयपुर के प्रताप नगर, सांगानेर, दुर्गापुरा, मालवीय नगर, मानसरोवर, सिविल लाइन्स, ज्योति नगर, बरकत नगर, महेश नगर, विद्याधर नगर, मुरलीपुरा, शास्त्री नगर, चारदीवारी एरिया, खो-नागोरियान, जगतपुरा, जवाहर नगर, आदर्श नगर, इंदिरा गांधी नगर, जामडोली, बापू नगर, दुर्गापुरा, संजय नगर, ऑफिसर्स कैंपस, बनी पार्क समेत कई इलाकों में पानी की सप्लाई पूरी तरह बंद रहेगी।

सवा पांच लाख घरों में होता है सप्लाई
राजधानी जयपुर में बीसलपुर परियोजना से फिलहाल में 5.30 लाख घरों में पानी सप्लाई किया जाता है। जयपुर में 90 फीसदी आबादी बीसलपुर बांध के पानी पर ही निर्भर है। बांध से हर रोज जयपुर शहर के लिए 470 एमएलडी से ज्यादा पानी की सप्लाई होती है। इसके अलावा शेष एरिया में सरकारी और निजी ट्यूबवेल से पानी की सप्लाई की जाती है।