जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जी -20 समूह देशों द्वारा जिन वैश्विक मुद्दों पर चिंतन किया जा रहा है ,उन्ही विषयों पर आज महिलाओं की अनोखी किटी पार्टी में गंभीर चर्चा हुई।

आकाशवाणी जयपुर द्वारा g20 के अंतर्गत किए जा रहे कार्यक्रमों  के अंतर्गत आज सुनाएं जवाहर कला केंद्र के रंगायन में दो नाटकों का सफल मंचन किया गया। आकाशवाणी जयपुर की प्रस्तुति  अनोखी किटी पार्टी में महिलाओं ने पर्यावरण स्वास्थ्य महिला शिक्षा और सशक्तिकरण,आर्थिक समानता पेयजल और खानपान जैसे विषयों पर वैचारिक आदान-प्रदान किया। नाटक के प्रस्तुतीकरण में लोक रंग का भी समावेश होने से प्रस्तुति रोचक बन पडा। इस नाटक का निर्देशन युवा रंगकर्मी अनिल मारवाड़ी ने किया और इसके लेखक वरिष्ठ रंग कर्मी ईश्वर दत्त माथुर  थे। नाटक मे रेनू सनाढ्य,रश्मि बालोदिया ,चंचल शर्मा ,समता सक्सेना, राजेंद्र शर्मा राजू , और मनोज स्वामी ने अपने पात्रों के साथ न्याय किया।

दूसरी प्रस्तुति आकाशवाणी के बीकानेर केंद्र की सांगरी थी । पर्यावरण पर आधारित इस नाटक के लेखक हरीश शर्मा और निर्देशक मंदाकिनी जोशी थी।

प्रारंभ में आकाशवाणी जयपुर की कार्यक्रम प्रमुख डॉ अर्चना सिन्हा  ने अतिथियों का स्वागत करते हुए केंद्र द्वारा g20 के अंतर्गत आयोजित किए गए कार्यक्रमों की जानकारी दी कार्यक्रम का संचालन श्री गोपाल एवं श्रीमती अनीता शर्मा ने किया।