जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

बी2बी ट्रैवल एंड टूरिज्म शोकेस और कॉन्क्लेव - इंडिया ट्रैवल मार्ट (आईटीएम) जयपुर का राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर (आरआईसी) में आगाज हुआ। इस 3 दिसवीय मार्ट की शुरूआत माइस (MICE) और वेडिंग पर सेशन के साथ हुई, जिसमें इंडस्ट्री प्रोफेशनल्स ने इन संबंधित क्षेत्रों पर अपने विचार और सुझावा साझा किए। इस अवसर पर आईसीएम ग्रुप के चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर अजय गुप्ता ने बताया कि इस वर्ष आईटीएम माइस एंड वेडिंग बी2बी एक्सपो, कॉन्क्लेव और अवाॅर्ड्स थीम पर आधारित है।

गुप्ता ने आगे बताया कि मार्ट के दौरान उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, हिमाचल के स्टेट टूरिज्म बोर्ड्स के साथ-साथ होटेलियर्स, रिसॉर्ट्स, ट्रैवल एजेंट्स, टूर ऑपरेटर्स आदि अपने-अपने टूरिज्म प्रोडक्ट्स प्रदर्शित कर रहे हैं। एग्जीबिशन का समय सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक है। इस दौरान स्टेट टूरिज्म बोर्ड, होटल्स और रिसॉर्ट्स के साथ बी2बी नेटवर्किंग भी होगी। इसके अतिरिक्त, कॉन्क्लेव में देशभर के इंडस्ट्री प्रोफेशनल्स के साथ नेटवर्किंग की भी सुविधा होगी।

आईटीएम जयपुर का उद्देश्य प्रमोशनल व पब्लिसिटी गतिविधियों के माध्यम से पर्यटन को बढ़ावा देना, बाजार से जुड़ी जानकारियों का आदान-प्रदान करना, सार्वजनिक व निजी क्षेत्रों के बीच साझेदारी को प्रोत्साहित करना और यात्रा में बाधाओं को कम करना है।