जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

बोरानाड़ा क्षेत्र में एक इसबगोल फैक्ट्री में रविवार की देर रात अचानक से आग लग गई। इससे फैक्ट्री में रखा इसबगोल जलने लगा। सूचना मिलने के बाद बासनी और बोरानाडा फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियों ने 15 से 16 चक्कर कर आग पर काबू पाया। हालांकि अभी भी आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है। इसबगोल की बोरियों से रह रहकर धुआं उठ रहा है। इसके चलते बोरानाड़ा फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर है।

फायर अधिकारी हेतराम ने बताया कि बोरानाड़ा औद्योगिक क्षेत्र के फेस संख्या 4 में माहेश्वरी एग्रो फूड फैक्ट्री में देर रात आग लगने की सूचना मिली थी। इस पर बासनी और बोरानाड़ा फायर स्टेशन से 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास शुरू किए। आग पर काबू पाने में दमकल कर्मियों को कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा। करीब 5 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग बुझाने वाली टीम में जसराज लीलावत, निंबाराम, राजू, सुरेंद्र सिंह, पंकज, लालाराम, राकेश, धीरज सिंह शामिल रहे।

बताया जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट होने की वजह से लगी। फैक्ट्री में 200 टन के करीब इसबगोल रखा हुआ था। देखते देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। आग बुझाने के लिए आए फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

दरअसल इसबगोल चिकना होने की वजह से घटनास्थल पर फिसलन हो गई। इसके चलते मूवमेंट करने में दिक्कत हुई। ब्रिगेड की गाड़ियों ने 15 से 16 चक्कर किए इसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग से 14 करोड़ से अधिक के इसबगोल के नुकसान का अंदेशा जताया जा रहा है। हालांकि आकलन के बाद ही स्पष्ट स्थिति पता चल सकेगी।

वहीं शहर के भदवासिया क्षेत्र के बाबा रामदेव नगर स्थित कबाड़ गोदाम में भी आग लग गई। सूचना मिलने के बाद स्थानीय फायर ब्रिगेड ऑफिस से गाड़ियां मौके पर पहुंची। फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। इधर आग लगने से आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गई।