उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

उदयपुर में हाईकोर्ट बैंच के वर्चुअल कोर्ट की स्थापना लेकर बार एसोसिएशन का एक प्रतिनिधि मंडल बुधवार को केंद्रीय कानून एवं न्याय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल से मिला। उदयपुर सांसद अर्जुनलाल मीणा के नेतृत्व में दिल्ली में एसोसिएशन पदाधिकारियों ने मंत्री से मुलाकात की।

बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश मोगरा ने बताया कि मंत्री मेघवाल ने हमें आश्वासन देते हुए कहा कि देश में 10 जगह वर्चुअल हाईकोर्ट बेंच की स्थापना की जाएगी। जिसमें राजस्थान के उदयपुर, कोटा और बीकानेर जिले शामिल हैं। मंत्री मेघवाल ने अधिवक्ताओं को कहा कि इस संबंध में वे सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस से चर्चा कर आधिकारिक रूप से जल्द ही इसकी घोषणा करेंगे।

उदयपुर एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल में अध्यक्ष राकेश मोगरा, पूर्व अध्यक्ष शांतिलाल चपलोत, मेवाड़-वागड़ हाईकोर्ट बेंच संघर्ष समिति संयोजक रमेश नंदवाना, महासिचव रामकृपा शर्मा, बार काउंसिल राजस्थान के पूर्व अध्यक्ष हर्ष मेहता, पूर्व अध्यक्ष प्रवीण खंडेलवाल, अधिवक्ता चेतनपुरी गोस्वामी शामिल रहे।

राज्यपाल कटारिया ने विधि मंत्री मेघवाल से फोन पर बात की

मेवाड़ वागड़ हाईकोर्ट बेंच संघर्ष समिति के महासचिव राम कृपा शर्मा ने बताया कि इस संबंध में असम के राज्यपाल गुलाबचंद कटारिया का बहुत बड़ा योगदान रहा।

उन्होंने विधि मंत्री मेघवाल से फोन पर वार्ता की। जिसके बाद सांसद अर्जुन लाल मीणा के नेतृत्व में मंत्री मेघवाल से मिले। बता दें, उदयपुर की आर्थिक और सामाजिक स्थिति को देखते हुए यहां वर्चुअल बेंच स्थापित करने की मांग लंबे से उठ रही थी। जिसे लेकर वकील कई सालों से विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। दो दिन पहले भी कलेक्ट्रेट पर उग्र प्रदर्शन किया गया। साथ ही न्यायिक कार्य का बहिष्कार जारी था।