कोटा ब्यूरो रिपोर्ट। 
विप्र फाउंडेशन के दसवें महाकुम्भ में हजारों लोगों ने एक साथ हाथ उठा कर एक स्वर में राज्य सरकार से मांग की है कि कोटा के सरकारी मेडिकल कॉलेज का नाम भगवान परशुराम के नाम रखकर हाडौती के विप्र समाज का गौरव बढ़ाए। 
कोटा के दशहरा मैदान में रविवार को आयेाजित दसवें विप्र महाकुंभ में जुटे ब्राह्मणों की इस हुंकार का समर्थन करते हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने भरोसा दिलाया कि उनकी इस मांग को वे गहलोत सरकार तक पहुंचा कोई न कोई सार्थक निर्णय करवाऊंगा। शर्मा ने विप्र  महाकुंभ सम्बोधित करते हुए शिक्षा पर जोर दिया और  कहा कि कोई भी समाज बगैर शैक्षणिक उत्थन के विकास नहीं कर सकता है। विप्र फाउंडेशन को संकल्प लेना होगा कि कोई भी विप्र बालक शिक्षा से विमुख नहीं रहे। उन्होंने कहा कि ईडब्ल्यूएस में आरक्षण की सीमा 20 प्रतिशत करने का भी समर्थन किया। यह मांग कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने जोर शोर से रखी थी। उनका कहना था कि वे ये मांग केवल ब्राह्मणों के लिए नहीं उठा रहे। बहुत सी जातियों को इसका लाभ मिलेगा। प्रो. गौरव बल्लभ ने आगामी चुनावों में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर ब्राह्मण प्रत्याशियों का खुला समर्थन की भी बात कही। 
ब्राह्मण मजबूत होगा तो देश मजबूत होगा
विप्र फाउंडेशन के संयोजक सुशील ओझा ने महाकुंभ को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा काम किसी की निंदा या टांग खींचने का नहीं सम्पूर्ण विप्र समाज का विकास करना है। ब्राह्मण मजबूत होगा तो देश मजबूत होगा। ब्राह्मण वसुदेव कुटुम्बकम की भावना को ध्यान में रखकर सर्व जन हिताय की भावना को फलित करता है। 
टिकटों में भागीदारी भी बढ़ाने की उठी आवाज
हरियाणा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जितेन्द्र भारद्वाज ने ग्रामीण अंचल रहने वाले ब्राह्मणों पर अधिक ध्यान देने की सीख दी। उन्होंने कहा कि गांव में रहने वाले  समाज के बच्चे शिक्षित होंगे तभी सरकार की योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं। परशुराम कुंण्ड तीर्थोन्नयन समिति के संयोजक एवं मावली विधायक धर्म नारायण जोशी ने सभी राजनीतिक दलों से आग्रह किया कि वे विप्र समाज से जुड़े कार्यकर्ताओं को ज्यादा से ज्यादा टिकट दे।
भाजपा प्रदेशााध्यक्ष जुडे वर्चुअल
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने मोबाइल के माध्यम से अपनी बात रखी और विप्र फाउंडेशन के साथ खड़े रहने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि विप्र फाउंडेशन ने देश का अरूणाचल में परशुराम कुंड नाम का एक नया तीर्थ दिया है। संस्था की अन्य कार्य योजना भी जन-जन के हितार्थ है। उन्होंने व्यस्तता के कारण कार्यक्रम में नहीं पहुंचने पर क्षमा याचना भी उपस्थितजनों से मांगी। 
ब्राह्मण नेताओं का मंच पर जमावाड़ा
कोटा के प्रमुख ब्राह्मण नेता भुवनेश शर्मा चच्चू भैया की अगुवाई में हुए इस संभाग स्तरीय विप्र महाकुंभ को विप्र फाउंडेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष  राधेश्याम गुरुजी, कोटा विधायक संदीप शर्मा,अशोक डोगरा,समाज कल्याण बोर्ड अध्यक्ष अर्चना शर्मा, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो. गौरव वल्लभ,कर्मचारी चयन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष हरी प्रसाद शर्मा, पूर्व आईएएस  मनोज शर्मा, जी पी शुक्ला, आरएएस पंकज ओझा,आरपीएससी के पूर्व अध्यक्ष श्याम शर्मा, पूर्व विधायक हरि मोहन  शर्मा व शंकर शर्मा दौसा,   महिला कांग्रेस अध्यक्ष  राखी गौतम, इंडियन सोसायटी फॉर परशुराम कॉन्शसनेस की राष्ट्रीय संयोजक डॉ हर्षा त्रिवेदी, के के शर्मा, प्रमोद पालीवाल, राजीव कश्यप, राजेश कर्नल,उमेश तिवाड़ी सहित अनेक ब्राह्मण नेताओं का मंच पर जमावाड़ा था। इसके अलावा कई संत महात्मा भी आशीर्वाद देने पहुंचे। बाबा मौर्य के सांस्कृतिक कार्यक्रम ने लोगों को राष्ट्र भक्ति से ओतप्रोत किया। विप्र महाकुंभ की खास बात यह थी कि महिलओं ने भी बढ़ चढ़कर भागीदारी निभाई। लाल साड़ी में महिलाएं ड्रेस कोड में आई थी। उन्होंने लाइव भगवान परशुराम की पेंटिंग भी बनाई। विप्र फाउंडेशन कोटा जोन-1 ई के अध्यक्ष कृष्ण मुरारी चतुर्वेदी ने आयोजन को सफल बनाने के लिए सभी का आभार व्यक्त किया।