जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान युवा कांग्रेस संभाग सम्मेलन में हिस्सा लेने इंडियन यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बी वी श्रीनिवासन जोधपुर पहुंचे। पाल रोड स्थित कस्तूरी अर्चीड होटल में संभाग स्तर से यूथ कांग्रेसी सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे। बी.वी. श्रीनिवास ने यूथ को आने वाले इलैक्शन में जमीन स्तर पर काम करने की रणनीति बताई। सम्मेलन में कांग्रेस विधायक मनीषा पंवार, आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत, बाल आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने भी यूथ की हौसला अफजाई की।

इंडियन यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष ने बीजेपी पर निशाना साधा और कहा कि मोदी प्रधानमंत्री नहीं, इंवेट मैनेजमेंट कंपनी के मैनेजर हैं। उन्होंने कोरोना का भी इवेंट बना दिया। उन्होंने बीजेपी को झूठ की फैक्ट्री बताया। कहा कि बीजेपी मार्केटिंग एक्सपर्ट है लेकिन कांग्रेस मार्केटिंग में पीछे है।

उन्होने यूथ कांग्रेस को ट्विटर और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया हैंडल पर एक्टिव रहने की बात कही। उन्होंने महिला कार्यकर्ताओं को शामिल करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि जोधपुर में महिलाओं को भी राजनीति में जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में यूथ को एक जुट होकर काम करना होगा। संगठन के लिए किस तरह काम करना है इसके लिए चुनाव अच्छा मौका है। उन्होंने कहा कि राजस्थान की योजनाओं को राज्य के बाहर सराहा जा रहा है।

श्रीनिवास ने युवा कार्यकर्ताओं से डोर टू डोर पहुंच कर राज्य सरकार की योजनाओं के बारे और उनके लाभ के बारे में आम जनता को बताने की अपील की। उन्होंने कहा कि कौन कार्यकर्ता कितने वोटर्स तक पहुंचा, यह एक ऐप से पता चल जाएगा। उन्होंने कर्नाटक की रणनीति के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि राजस्थान में भी यूथ को निचले स्तर से वोटर को साधने का कार्य करना होगा। सम्मेलन में बाल आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने यूथ को मोटिवेट किया।

सम्मेलन में यूथ कांग्रेस योगेश कच्छवाह और पुखराज के आलावा जालौर, सिरोही से भी अध्यक्ष भी पहुंचे। सम्मेलन में पुनीत जांगू, रामनिवास बुधनगर, हकीम खान मारवाड़, बलदेव बेनीवाल, एजाज राज सैयद, अभिषेक मेहता, लखपत मेघवाल, सुमन बानो, हर्षिता राठौड़ सहित यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजूद रहे।