सीकर ब्यूरो रिपोर्ट। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 27 जुलाई को सीकर में प्रस्तावित दौरा है। पीएम जिला खेल स्टेडियम में आमसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान किसान सम्मान निधि का पैसा भी ट्रांसफर करेंगे। पीएम के दौर को लेकर केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने खेल स्टेडियम का जायजा लिया। उनके साथ सांसद सुमेधानंद सरस्वती सहित भाजपा के कई नेता मौजूद रहे।

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री सीकर की धरा से किसानों को बड़ी सौगात देने वाले हैं। किसान सम्मान निधि की किस्त पीएम सीकर से ही पूरे देशभर में रिलीज करेंगे। सीकर क्षेत्र किसानों और युवाओं का क्षेत्र है। ऐसे में यहां के सभी लोगों में पीएम के दौरे को लेकर काफी ज्यादा उत्साह भी है। कैलाश चौधरी ने कहा कि इस सभा में लाखों की संख्या में लोग गांव और ढाणियों से भी शामिल होने आएंगे।

कैलाश चौधरी ने बताया कि पब्लिक मीटिंग के अलावा यहां किसान सम्मान निधि योजना और पीएम प्रणाम स्कीम का कार्यक्रम होगा। चौधरी ने कहा कि पीएम 11.5 करोड़ किसानों के अकाउंट में एक बटन दबाकर पैसा रिलीज करेंगे। कैलाश चौधरी ने कहा कि अब तक किसानों के अकाउंट में 240 करोड़ रुपए जा चुके हैं। यहां से अब करीब 20 हजार करोड रुपए किसानों के अकाउंट में जाएंगे।

वहीं नागौर दौरे के स्थगन की बात पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नागौर में भी आगे कार्यक्रम होगा। कैलाश चौधरी ने कहा कि पीएम ने जो विकास करवाया। उससे हर वर्ग को राहत मिली है। आज देश का पूरे विश्व में मान है। वहीं अशोक गहलोत केंद्र की योजना को ही अपना बता रहे हैं। गहलोत केंद्र के पैसे को ही यहां दिखाने की कोशिश कर रहे हैं। जब राजस्थान में डबल इंजन की सरकार बनेगी तो पैसा सीधे जनता के अकाउंट में जाएगा। वही अब जनता राजस्थान की भ्रष्टाचारी सरकार से मुक्ति चाहती है।

खेल स्टेडियम में इनडोर स्टेडियम के पास बनेंगे 3 हेलीपैड
पीएम के दौरे को देखते हुए सीकर के जिला खेल स्टेडियम में इनडोर स्टेडियम के पास 3 हेलीपैड बनाए जाएंगे। वहीं मुख्य ग्राउंड में हर बार जहां स्टेज सीकर दिशा की तरफ बनाया जाता है। इस बार स्टेज को तोदी नगर की तरफ बनाया जाएगा। खेल स्टेडियम में आज से ही कार्यक्रम के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। वहीं अब कैलाश चौधरी सीकर में दौरे को लेकर अधिकारियों की बैठक भी ले सकते हैं।

वोटरों को साधने की कोशिश
पीएम के इस दौरे के राजनीतिक मायने की बात करें तो फिलहाल सीकर जिले की सभी आठों विधानसभाओं में कांग्रेस और उसके समर्थक विधायक हैं। पिछले विधानसभा चुनाव के पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीकर के ही जिला खेल स्टेडियम में सभा की थी लेकिन बावजूद इसके पार्टी का कोई भी प्रत्याशी नहीं जीत पाया था। ऐसे में अब भाजपा का प्रयास है कि चुनाव के करीब 5 महीने पहले से ही सीकर में जनता को साधना शुरू कर दे।