जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जोधपुर में नाबालिग लड़की से गैंगरेप मामले को लेकर जयपुर में राजस्थान यूनिवसिर्टी (RU) के बाहर NSUI ने जमकर प्रदर्शन किया। यूनिवसिर्टी गेट के सामने सोमवार दोपहर रोड पर लेट कर ABVP के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। गैंगरेप के दोषियों को फांसी देने की मांग को लेकर JLN मार्ग जाम कर दिया। समझाइस के बाद भी NSUI कार्यकर्ताओं के नहीं मानने पर पुलिस ने सख्ती दिखाई। NSUI कार्यकर्ताओं को जबरन पुलिस बस में डालकर मोतीडूंगरी थाने ले गई।

जोधपुर में ABVP कार्यकर्ताओं के नाबालिग लड़की से गैंगरेप करने को लेकर जयपुर में NSUI कार्यकत्ताओं ने प्रदर्शन किया। दोपहर करीब 11:30 बजे बड़ी संख्या में मौजूद NSUI यूनिवसिर्टी गेट पर इकट्ठा हुए। रोड पर लेटकर JLN मार्ग को जाम कर नारेबाजी की। ABVP के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने के साथ ही दोषियों को फांसी देने की मांग की। NSUI कार्यकर्ताओं से पुलिस के समझाइस करने पर धक्का-मुक्की हुई। करीब आधे घंटे चले उग्र प्रदर्शन के बाद पुलिस ने NSUI कार्यकर्ताओं को पुलिस बस में डाल ले गई।

NSUI का आरोप है कि दरिंदे छात्र संगठन ABVP से संबंध रखते हैं। ABVP की विचारधारा महिला विरोधी है। ऐसे संगठन को महाविद्यालय-विश्वविद्यालय के कैंपस में बैन कर देना चाहिए। NSUI के राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश भाटी ने बताया कि पीड़िता के केस की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में कर कर दोषियों को जल्द से जल्द फांसी होनी चाहिए। प्रदर्शन में प्रदेश प्रवक्ता अमरदीप परिहार, राजेंद्र गोरा ,महेश चौधरी, अभिषेक चौधरी, रोहिताश मीणा, गोविंद मलिंडा समेत अनेक कार्यकर्ताओं को चोटें आई। पुलिस के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के दौरान छात्र नेता सोनू बैरवा के सिर में गंभीर चोट आई है। उग्र प्रदर्शन कर रहे NSUI के 12 से अधिक कार्यकर्ताओं को पुलिस ने अरेस्ट किया गया है।

गौरतलब है कि अजमेर से भागकर प्रेमी के साथ जोधपुर पहुंची नाबालिग प्रेमिका से मददगार बनकर शनिवार रात तीन लड़कों ने गैंगरेप किया था। गैंगरेप करने वाले तीनों आरोपी समंदर सिंह निवासी बाड़मेर, भट्टम सिंह निवासी बाड़मेर और धर्मपाल सिंह निवासी जोधपुर को पुलिस ने अरेस्ट किया। तीनों आरोपी ABVP की टिकट से दावेदार छात्र नेता लोकेंद्र सिंह के समर्थन में प्रचार करने जोधपुर आए थे।