जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजधानी जयपुर में बारिश के बाद बिगड़े हालात को लेकर बीजेपी विधायकों ने मोर्चा खोल दिया है। रविवार को छुट्टी के बावजूद विधायक नरपत सिंह राजवी और अशोक लाहोटी अपने विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर जयपुर विकास प्राधिकरण पहुंचे। जहां दोनों विधायकों ने बदहाल ड्रेनेज सिस्टम को लेकर जेडीए इंजीनियर और जोन के DC, XEN को जमकर लताड़ लगाई। 45 मिनट तक चली इस बैठक में जयपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त जोगाराम भी मौजूद रहे। जिन्होंने जल्द ही विधायकों की समस्या के समाधान का वादा किया।

विधायक अशोक लाहोटी ने कहा कि बारिश के बाद सांगानेर विधानसभा में हालात बद से बदतर हो चुके हैं। 100 से ज्यादा कॉलोनियों में पानी भर चुका है। आम आदमी अपने घर से बाहर निकल भी नहीं पा रहा। जिससे उनकी रोजमर्रा की दिनचर्या बुरी तरह प्रभावित हो रही है। लेकिन जयपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारी AC कमरों से बाहर तक नहीं निकल रहे हैं। जिससे जयपुर की जनता नरक जैसा जीवन जीने को मजबूर हो रही थी।

इन्हीं समस्याओं को लेकर आज जयपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों तक अपनी बात पहुंचाई है। जिस पर जीडीसी जोगाराम ने हमें अगले कुछ दिनों में ही बधार ड्रेनेज सिस्टम का रिव्यु कर उसे दुरुस्त करने का वादा किया है। अगर जल्द से जल्द सांगानेर विधानसभा के ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त नहीं किया गया तो मैं सांगानेर की जनता के साथ बड़ा आंदोलन करूंगा। जिसके लिए जयपुर विकास प्राधिकरण और कांग्रेस की सरकार जिम्मेदार होगी।

लाहोटी ने कहा कि जेडीए की घोर लापरवाही से सांगानेर विधानसभा के कनक विहार, केसरीचंद चौधरी नगर, भांकरोटा, अजमेर रोड़ की कॉलोनियां, रामपुरा रोड़ का पुरा क्षेत्र एंव आस-पास की कॉलोनियां, (वार्ड-83,88,91) मुहाना मोड़ से मुहाना मंडी रोड़ व क्षेत्र की कॉलोनियां, मदरामपुरा क्षेत्र की कॉलोनियां, शिकारपुरा से दादिया रोड़ क्षेत्र की कॉलोनियां, जैन नसियां रोड़, माल की ढाणी, आस-पास क्षेत्र की कॉलोनियां, बाजणी तलाई क्षेत्र की कॉलोनियां, कालाबड़ फाटक व टीबा टोल टैक्स क्षेत्र की कॉलोनियां, सांगानेर बाजार, मालपुरा गेट क्षेत्र, मानसरोवर, पृथ्वीराज नगर, दुर्गापुरा, गोपालपुरा बाईपास क्षेत्र, प्रताप नगर व पिंजरापोल गौशाला क्षेत्र सहित विधानसभा क्षेत्र विद्याधर नगर की सैकड़ो कॉलोनियों में नालियां और सीवरेज की व्यवस्था नहीं होने के कारण भंयकर पानी भरा हुआ है। लेकिन जेडीए के अधिकारियों के कानो में जू तक नहीं रेंग रही है।

इस दौरान विधायक नरपत सिंह राजवी ने कहा कि विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र में भी इसी तरह के हालात हैं। मामूली बारिश के बाद सीकर रोड पर जलभराव की स्थिति पैदा हो जाती है। जिससे न सिर्फ वहां के स्थानीय निवासियों को बल्कि, आम राहगीरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि सीकर रोड़ लेवल डिफरेंस और पानी के कैंचमेंट एरिया में गलत पट्टे जारी करने से जगह-जगह पानी भर रहा हैं। इसके साथ ही कालवाड़ रोड़, बैनाड़ रोड़, झोटवाड़ा की कई कॉलोनियों सहित बाहरी ईलाको में भी पानी भराव की समस्या हैं। जिसका जल्द से जल्द समाधान होना चाहिए। इसके साथ ही कॉलोनियों में पंपो और सेंक्शन मशीनों से भरे पानी को निकलवाने की समुचित व्यवस्था करवाई जाए। जिससे आम जनता को रहत मिल सके।