बीकानेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ में पिछले दिनों नाबालिग लड़की के स्कूल टीचर के साथ भागने के मामले में नया मोड़ आ गया है। लड़की की बरामदगी के बाद पुलिस ने अब उसी के परिजनों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने और राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया है, जिसमें लड़के के परिजनों के साथ ही तीन-चार सौ लोगों को आरोपी बनाया गया है। बड़ी संख्या में नामजद भी किया गया है।

श्रीडूंगरगढ़ थानाधिकारी अशोक बिश्नोई ने एफआईआर में आरोप लगाया है कि पांच जुलाई को थाना भवन के सामने नेशनल हाइवे पर एकत्र होकर रास्ता जाम किया गया। इतना ही नहीं धर्म विशेष के खिलाफ नारेबाजी की गई। उग्र नारे लगाए गए। इस दौरान पुलिसकर्मियों को भी उनकी ड्यूटी नहीं करने दी गई। इन लोगों ने न्यूसेंस फैलाते हुए लोगों को भड़काया और बिना पूर्व अनुमति के शक्ति प्रदर्शन किया गया। श्रीडूंगरगढ़ के मुख्य बाजार से थाने तक रैली निकाली गई। चार जुलाई को नेशनल हाईवे जाम किया गया।

इनको किया नामजद

FIR में रणजीत पुत्र जगदीश प्रसाद सोनी निवासी कालूवास श्रीडूंगरगढ, पवन सोनी पुत्र जगदीश प्रसाद सोनी निवासी कालूवास, रणजीत सोनी की पत्नी सपना सोनी, पवन सोनी की पत्नी अयोध्या सोनी और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इनके साथ ही तीन-चार सौ अन्य का जिक्र किया गया है।