जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

पाकिस्तान की एक बार फिर नापाक हरकत सामने आई है। पाकिस्तान की ओर से ड्रोन की जरिए तस्करी की जा रही है, लेकिन सीमा सुरक्षा बल के जवान पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को लगातार नाकाम कर रहे हैं। बीएसएफ ने एक बार फिर सीमा पार से आई हेरोइन को बरामद किया ृहै। पाकिस्तान ने ड्रोन से भारत में करीब 12 करोड़ की हेरोइन भेजी, लेकिन सीमा सुरक्षा बल की सतर्कता से पकड़ी गई।

सीमा सुरक्षा बल ने भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, 12 करोड़ की हेरोइन बरामद की है। बुधवार देर रात रायसिंहनगर, सेक्टर श्रीगंगानगर से लगी भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों को पाकिस्तान की ओर से आ रहे ड्रोन की आवाज सुनाई दी। इस पर जवानों ने देखा बॉर्डर पार से ड्रोन आ रहा है, तब तुरंत पाकिस्तानी ड्रोन पर फायरिंग कर गिराया। सुबह इलाके की सघन जांच की तब इलाके से 3 पैकेट हेरोइन और एक पाकिस्तानी ड्रोन बरामद किया गया।

इस ऑपरेशन के तहत 3 पैकेट्स में करीब 2 किलो 300 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है। जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 12 करोड़ रुपए आंकी गई है। सीमा सुरक्षा बल द्वारा बरामद हेरोइन को जांच के लिए संबधित एजेंसी को सौंपा जाएगा।

इससे पहले भी पाकिस्तान द्वारा लगातार सीमा पार से ड्रोन द्वारा मादक पदार्थों की तस्करी के निरंतर नापाक प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन सीमा सुरक्षा बल के सजग और सतर्क जवानों द्वारा उनकी कोशिशों को नाकाम किया जा रहा हैं।