प्रतापगढ़ ब्यूरो रिपोर्ट। 

प्रतापगढ़ जिले में हो रही रुक-रुक कर बरसात के चलते कई गांव में निकासी नहीं होने के चलते लोगों के लिए पानी आफत भी बना हुआ है। पीपलखूंट उपखंड के घंटाली क्षेत्र के कर्मोड़ा गांव में पानी की निकासी नहीं होने के चलते रोड का सारा पानी कर्मोड़ा गांव के 1 दर्जन से अधिक घरों में भर गया, जिसके चलते पशु आहार सहित खाद्य सामग्री खराब हो गई। कई घंटों तक ग्रामीण पानी की निकासी का जुगाड़ करते हुए नजर आए।

कर्मोड़ा गांव के ग्रामीणों ने बताया रोड के किनारे एक ही नाले का पाइप लगा हुआ है, जिसके चलते बारिश का सारा पानी हमारी बस्ती में आ जाता है। बारिश के दिनों में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। गुरुवार और शुक्रवार को भी क्षेत्र में ऐसे ही कुछ हालात देखने को मिले, गांव में कुछ घरों का काम चल रहा था। रोड का पानी भरने से लोगों को नव निर्मित दीवारें तोड़कर पानी की निकासी का जुगाड़ करना पड़ा, पशु बालों में पानी भरने से 20 हजार से अधिक का पशु चारा पानी में खराब हो गया।

गांव में 50, हजार से अधिक का हुआ नुकसान

कर्मोड़ा गांव के ग्रामीण सुखलाल, हीरालाल, प्रभुलाल, सोहनलाल, हरजी, ने बताया गांव की बस्ती में पानी भरने से कई कच्चे घरों में किसानों के बिस्तर खाद्य सामग्री कृषि उपज बुवाई के लिए बीज आदि कहीं सामग्री खराब हुई है। हमने पहले भी कई बार जनप्रतिनिधि से लगाकर प्रशासनिक अधिकारियों तक को इस समस्या से अवगत कराया, लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। बारिश के दिनों में परेशान होने पर मजबूर होना पड़ता है।