बीकानेर ब्यूरो रिपोर्ट।  

बीकानेर की खुली जेल में बंद एक कैदी ने मोबाइल फोन करके धमकी दी है कि उसके खिलाफ दर्ज मामले वापस नहीं लिए तो हत्या कर दी जाएगी। पटेल नगर में रहने वाले युवक पर एसीबी और नोखा में दर्ज मामला वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है। अब जयनारायण व्यास कॉलोनी पुलिस ने मामला दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

पटेल नगर निवासी फूलाराम बिश्नोई ने पुलिस को बताया कि उसे जेल में बंद हनुमानाराम का धमकी भरा फोन आया है। उसने करीब दस से पंद्रह मिनट तक उससे बात की और कहा कि उसके खिलाफ दर्ज सारे मामले वापस ले ले। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो और नोखा थाने में दर्ज मामले वापस लेने के लिए धमकी दी गई।

फोन पर बार-बार कहा गया कि अगर मामला वापस नहीं लिया तो हत्या कर दी जाएगी। वो पहले से ही जेल में है, ऐसे में हत्या की सजा भी साथ में ही कट जाएगी। फूलाराम बिश्नोई ने इस बारे में एफआईआर दर्ज कराते हुए कॉल रिकार्ड भी उपलब्ध कराया है। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए उप निरीक्षक मुकेश कुमार को जांच सौंपी है।

हनुमानाराम के खिलाफ कई मामले पहले से चल रहे हैं। इसी कारण वो इन दिनों जेल में है। वो बीछवाल जेल के बजाय खुली जेल में है, जहां से फोन करने का आरोप उस पर लगाया गया है।