जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

कांग्रेस बिना सीएम फेस के सामूहिक लीडरशिप में चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है, लेकिन मुख्यमंत्री के लिए मंत्री भी दावेदरी करने लगे हैं। कांग्रेस में सीएम फेस के सवाल पर खाद्य मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा- कितने चेहरे तो हैं,अशोक गहलोत, सचिन पायलट, गोविन्द डोटासरा। मेरा चेहरा क्या बुरा लग रहा है क्या? कांग्रेस में चेहरा एक है। सबसे आगे राहुल गांधी ओर मलिकार्जुन खड़गे का चेहरा है। खाचरियावास प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत कर रहे थे।

खाचरियावास ने कहा- हमारे चेहरे तो पीछे कार्यकर्ता बनकर चल रहे हैं। मुख्यमंत्री काम अच्छा कर रहे हैं। अगुवाई तो मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष ही करते हैं। हमारे यहां सिस्टम है कि विधायक दल का नेता मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष जो होता है। उसके नेतृत्व में ही हम काम करते हैं। कांग्रेस हमेशा सामूहिक लीडरशिप में ही चुनाव लड़ती है। कांग्रेस की कल दिल्ली में हुई बैठक के बाद संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा था कि कांग्रेस में सीएम फेस पहले घोषित नहीं किया जाता है।

विधायक भरतसिंह ने खाचरियावास को बताया था सीएम फेस
कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने भी पिछले दिनों प्रताप सिंह खाचरियावास को सीएम फेस की संभावना वाला नेता बताया था। भरत सिंह ने कहा था कि युवाओं में सचिन पायलट ही चेहरा नहीं है और भी नेता हैं, उन्हें भी आगे बढ़ाना चाहिए। प्रतापसिंह खाचरियावास हैं, उनमें क्षमता है और संभावना है।

सीएम के पैर में चोट है तो बैठे हैं, बैठे हुए उनका दिमाग ज्यादा चल रहा है

खाचरियावास ने कहा- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत घोषणा कर रहे हैं, अभी उनके पैर में चोट लगी है। ऐसे में वो बैठे हैं तो उनका दिमाग ज्यादा चल रहा है। जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का दिमाग ज्यादा चलता है तो उसमें जनता का फायदा होता है। मुख्यमंत्री खिलाड़ी है। इसमें कोई दो राय नहीं है। तीसरी बार का मुख्यमंत्री है। अबकी बार भी उनका दिमाग दौड़ रहा है वो इस बार बीजेपी का सफाया कर देंगे। बीजेपी के नेता हमारे राज में हुए काम पर बहस कर सकते हैं। जितना काम कांग्रेस राज में इस बार हुआ है। उसका बीजेपी के पास कोई जवाब नहीं है।

खाचरियावास ने कहा- कांग्रेस इस बार एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरेगी। बीजेपी इस बार बंटी हुई है। बीजेपी में दर्जन भर नेता सीएम बने घूम रहे हैं। बीजेपी को जनता समझ चुकी है। इस बार इनकी पार नहीं पड़ने वाली है।