पाली - मनोज शर्मा
पाली जिले के सोजत क्षेत्र में स्थित मांडा गांव में एक ओर ग्रामीण रात्रि में की जा रही अघोषित बिजली कटौती से परेशान हैं, वहीं यहां स्थित जीएसएस में रात में शराब पार्टियों का आयोजन किया जाता है।
जोधपुर डिस्कॉम के मांडा गांव के  जीएसएस में आए दिन इस प्रकार की शराब पार्टियों का आयोजन होता है। ग्रामीणों का आरोप है कि शराब के नशे में यहां नियुक्त डिस्कॉम कर्मी क्षेत्र की लाइट काट देते है और फिर उसे चालू नहीं करते हैं जिससे उन्हें अंधरे में रहना पड़ता है। जब इन कर्मचारियों का नशा उतरता है तब गांव में फिर से बिजली आपूर्ति प्रारंभ होती है।
नशा चढ़ते ही लाइट बंद, नशा उतरते ही लाइट चालू
आखिरकार परेशान ग्रामीणों ने निम्बली मांडा गांव के डिस्कॉम कार्यालय में आए दिन होने वाली इस प्रकार की शराब पार्टी का खुलासा करने की ठान ली और रात को पार्टी के दौरान यहां पहुंच गए और वीडियो बना लिया।
ग्रामीणों ने बनाया वीडियो, सोशल मीडिया पर किया वायरल
शराब पार्टी की सूचना पर जब ग्रामीण जीएसएस पर पहुंचे तो वहां तकनीकी सहायक रामावतार मीणा अपने साथियों के साथ शराब पी रहे थे। कार्यालय में बीयर की बोतलें, नमकीन, प्याज आदि मंगवाकर इस पार्टी का आयोजन किया जा रहा था। ग्रामीणों के हंगामा करने पर तकनीकी सहायक के साथी तो वहां से भाग गए परन्तु ग्रामीणों ने तकनीकी हेल्पर को पकड़ लिया और वहां का वीडियो बनाकर शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।
तकनीकी सहायक निलंबित
मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचा तो इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जोधपुर डिस्कॉम के एक्सईएन बीएस मीणा ने तकनीकी सहायक रामावतार मीणा को निलम्बित कर दिया है।