श्रीगंगानगर ब्यूरो रिपोर्ट। 

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के कुख्यात गुर्गे रितिक बॉक्सर का घड़साना पुलिस ने गुरुवार को जुलूस निकाला। इस दौरान बदमाश रास्ते भर गर्दन नीचे रखकर चलता रहा। आपको बता दें कि घड़साना पुलिस ने आरोपी को 20 जुलाई को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया था। जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश कर 8 दिनों के रिमांड पर लिया था। जिसके बाद दोपहर साढ़े तीन बजे कस्बे में आरोपी का जुलूस निकालकर पुलिस ने कई जगहों पर दबिश दी।

जानकारी के अनुसार जांच अधिकारी सुरेंद्र राणा ने रितिक बॉक्सर से गहनता से पूछताछ की। जिसके बाद बदमाश को घड़साना मंडी में पैदल घुमाते हुए पुलिस ने कई जगहों पर दबिश दी।

वहीं पुलिस के द्वारा लॉरेंस बिश्नोई गैंग के कुख्यात गुर्गे रितिक बॉक्सर को पैदल घुमाना आमजन में चर्चा का विषय बना हुआ है। आमजन के द्वारा पुलिस के इस कार्य की प्रशंसा की जा रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस के द्वारा जो आज कार्रवाई की गई है, इससे अपराधियों में भय बनेगा।

जांच अधिकारी सुरेंद्र राणा ने बताया कि 31 मार्च को घड़साना के गौरव सोनी को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया गया था। पूछताछ के दौरान गौरव सोनी ने बताया था कि वह यह हथियार कुख्यात रितिक बॉक्सर से खरीद कर लाया है। जांच अधिकारी ने बताया कि 20 जुलाई को रितिक बॉक्सर को गिरफ्तार किया गया था और पूछताछ में उसने कई खुलासे किए हैं। आज रितिक बॉक्सर की निशानदेही पर गौरव सोनी के घर के साथ अन्य जगहों पर दबिश दी गई।

जांच अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे होने की संभावना है। सभी खुलासे होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया को जानकारी दी जाएगी। लॉरेंस बिश्नोई गैंग के कुख्यात गुर्गे रितिक बॉक्सर को आज पुलिस जाब्ते के साथ पैदल गुरुदयाल कॉलोनी, तहबाजार, रोटरी चौक, बस स्टैंड, अग्रवाल धर्मशाला के सामने मुख्य सड़क पर, अमर कॉलोनी सहित अन्य स्थानों पर पैदल घुमाया गया।

आपको बता दें कि रितिक बॉक्सर हार्डकोर आरोपी की श्रेणी में आता है। इसलिए पुलिस उसे कड़ी निगरानी में रख रही है। थाना अधिकारी जितेंद्र स्वामी ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के बाद राज्य में अवैध हथियारों की सप्लाई पर लगाम लगेगी और कई अन्य खुलासे होने की भी उम्मीद है।

फाइनेंसर से मांगे थी 60 लाख फिरौती

गौरतलब है कि गजसिंहपुर मंडी में फाइनेंसर मोहन मक्कड़ ने 9 मार्च 2023 को मामला दर्ज करवाया था कि सोशल मीडिया पर फोन कर 60 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई है। 60 लाख रुपए की फिरौती मांगने के हाई प्रोफाइल मामले में गैंगस्टर रितिक बॉक्सर को अजमेर जेल से श्रीगंगानगर पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद अदालत में पेश कर रितिक बॉक्सर का 20 जुलाई तक रिमांड लिया गया था। रिमांड खत्म होने पर घड़साना पुलिस ने आरोपी को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया।

घडसाना पुलिस के जांच अधिकारी सुरेंद्र राणा ने बताया कि रितिक बॉक्सर को श्रीगंगानगर के जिला कारागृह से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया था। रितिक बॉक्सर पर 30 से ज्यादा हत्या, लूट,डकैती, फिरौती,फायरिंग व अन्य प्रकरण दर्ज हैं।