जयपुर/झुंझुनू ब्यूरो रिपोर्ट। 

गहलोत सरकार के मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा के माता सीता पर दिए गए बयान ने अब तूल पकड़ लिया हैं। बीजेपी ने सीएम अशोक गहलोत से मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा पर कार्रवाई करने की मांग की हैं। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि सीता माता में करोड़ देशवासियों की आस्था हैं। सीएम गहलोत को अपने मंत्री पर कार्रवाई करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तो सुप्रीम कोर्ट में भगवान राम को काल्पनिक बताया था। कांग्रेस भले ही भगवान राम के अस्तित्व को स्वीकार नहीं करें। परन्तु उन्हें यह हक नहीं है कि उनके मंत्री हिंदुओं की परम आस्था को बेहूदा बयान देकर नीचा दिखाएं। कांग्रेस सरकार के मंत्री राजेन्द्र गुढा का माता सीता को लेकर दिया गया वक्तव्य अत्यधिक शर्मनाक है। सीएम अशोक गहलोत को उन पर तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। सीपी जोशी ने मंत्री शांति धारीवाल के बयान को याद करते हुए कहा कि पहले इनके एक मंत्री ने तो बलात्कार के मामलें में कहा था कि राजस्थान मर्दों का प्रदेश हैं।

जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है
राजेन्द्र गुढ़ा के बयान पर नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने भी प्रतिक्रिया दी है। राठौड़ ने ट्वीट करते हुए लिखा- जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है। धर्म विरोधी कांग्रेस द्वारा हिंदू-देवी देवताओं का अपमान करना उसकी आदत बन चुका है। राजस्थान सरकार के मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा द्वारा भारत की आस्था के केंद्र माता सीता और भगवान राम को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी करना हिन्दुओं की धार्मिक भावना और आस्था पर आघात है। मैं इसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं।

यह कहा था मंत्री गुढ़ा ने

झुंझुनूं के गुढ़ागौड़जी सीएचसी में डिजिटल एक्स-रे मशीन का उद्घाटन के मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए मंत्री राजेन्द्र गुढ़ा ने कहा था कि 'सीता माता की सुंदरता की कोई कल्पना नहीं की जा सकती। उनके आकर्षण के कारण ही श्रीराम और रावण जैसे अद्भुत इंसान पागल हो गए, उनकी सुंदरता की कल्पना ही नहीं की सकती। ऐसे ही आजकल गहलोत और पायलट दोनों मेरे पीछे भाग रहे हैं। मुझ में कोई क्वालिटी होगी।

आजकल लोग चर्चा कर रहे हैं कि गुढा इस बार कौन सी पार्टी से टिकट लाएगा। मैं उन लोगों को बताना चाहता हूं कि मुझे तो मेरे कर्मों के अनुसार, मेरे खुद के चेहरे को वोट मिलते हैं। किसी पार्टी के सिंबल के नहीं।'