अलवर ब्यूरो रिपोर्ट। 

पूर्व मंत्री डॉ. जसवंत यादव ने आज सुबह 2 मिनट 20 सेकेंड का एक वीडियो जारी किया। जिसमें वे हर समाज, हर वर्ग और हर व्यक्ति, देश के हर नागरिक से माफी मांग रहे हैं।

इसके पीछे वजह है कि 5 जुलाई को उनके के बेटे मोहित यादव के जन्म दिवस पर आयोजित हुए कार्यक्रम के दौरान पत्रकार वार्ता में उन्होंने वाल्मीकि समाज पर टिप्पणी की थी। पत्रकार वार्ता में उनसे पूछा गया कि आपके बेटे मोहित और राहुल गांधी दोनों अमेरिका से पढ़े हुए हैं। लेकिन राहुल गांधी को कुछ और कहा जाता है। जिस पर डॉ. जसवंत यादव ने उस पत्रकार को कहा कि माननीय आपको ज्ञान नहीं है, अमेरिका के अंदर तो वाल्मीकि भी रहते हैं। झाड़ू लगाने वाले भी रहते हैं। लेकिन वहां वही लोग जाते हैं जो बुद्धिमान होते हैं। वहां बुद्धिहीन लोग नहीं रहते। सिफारिशी नहीं जाते, हिंदुस्तान के लोगों का मेरिट के आधार पर सिलेक्शन होता है।

जिसके बाद वाल्मीकि समाज पर टिप्पणी करने को लेकर आज 10 बजे समाज के लोगों ने पूर्व मंत्री डॉ. जसवंत यादव का पुतला फूंकने और पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करने का निर्णय लिया था। जिसका प्रचार-प्रसार सोशल मीडिया के माध्यम से किया गया। जैसे ही पूर्व मंत्री डॉ. जसवंत यादव को इसकी भनक लगी, तो उन्होंने अपनी माफी मांगते हुए एक वीडियो जारी कर दिया। जिसमें वे कह रहे हैं कि मेरे शब्द से किसी जाति या धर्म को ठेस पहुंची है, ताे मैं बगैर किसी शर्त के माफी मांगता हूं। उन्होंने कहा कि कुछ राजनैतिक लोग अपनी-अपनी रोटियां सेक रहे हैं। वे बरगला रहे हैं, किसी जाति को अपना हथियार बना रहे हैं।