जोधपुर ब्यूरो रिपोर्ट।

जोधपुर ग्रामीण पुलिस ने रेप मामले में एबीवीपी के पूर्व जिला संयोजक को गिरफ्तार किया है। दरअसल उसके खिलाफ आसोप थाने में 29 जून को मामला दर्ज हुआ था जिस पर पुलिस ने सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार किया। बता दें कि एबीवीपी के पूर्व जिला संयोजक को 23 जून को ही संगठन की जिम्मेदारी से मुक्त किया था। उसके बाद 29 जून को उसके खिलाफ पीड़िता ने मामला दर्ज करवाया। घटना 21 मई की है जब वह पद पर था। लेकिन पीड़िता के पिता को जान से मारने की धमकी देने पर पीड़िता परेशान रहने लगी। परिजनों ने जब परेशानी का कारण पूछा तब उसने घटना के बारे में बताया और फिर 29 को आसोप थाने में मामला दर्ज हुआ। जाेधपुर में गैंग रेप सामने आने के बाद आसोप पुलिस ने सोमवार को आनन फानन में आरोपी रामलाल परिहार को गिरफ्तार कर लिया है। जांच सब इंस्पेक्टर देवाराम गोदारा कर रहे है।

कोरोना काल में हुआ संपर्क

पुलिस के अनुसार युवती में आरोप लगाया कि 2021 में कोरोना के दौरान उसकी एबीवीपी के तत्कालीन जिला संयोजक रामलाल परिहार से संपर्क हुआ था उसके बाद लगातार बातचीत होती रही तो परिहार ने युवती से कहा कि वह संगठन से जुड़ जाए तो उसे बड़ी नेता बना दूंगा जिसके बाद युवती को संगठन की सदस्यता दी गई और पद भी दिया गया जिसके चलते वह उसके साथ बैठकों में आती जाती रही।

संगठन में बड़ा पद दिलाने का दिया था लालच

युवती का आरोप है कि गत वर्ष रामलाल ने उसे कहा था कि बड़ा पद दिलाऊंगा इसके लिए एक मोबाइल फोन दिला दो जिस पर उसने 80 हजार का मोबाइल उसे दिलाया । इसके अलावा कई मौके पर युवती से वह नगद राशि भी ले चुका था।। कुल 6 से 7 लाख उसने ले लिए। जब युवती रुपए मांगने लगी तो वह टालने लगा।

रुपए लौटाने घर आया और रेप किया

युवती की ओर से दी गई रिपोर्ट में बताया गया है कि इस वर्ष 21 मई को रामलाल ने उसे फोन किया कि वह आकर उसके रुपए ले जाए जिस पर युवती ने कहा कि मेरे घर पर कोई नहीं है इसलिए मैं नहीं आ सकती इस पर परिवार ने कहा कि मैं खुद घर आकर रुपए देता हूं। कुछ देर में फरियाद युवती के घर पहुंचा और घर में घुस कर उसने कमरे का दरवाजा बंद किया और उसके साथ रेप किया। आरोप है उसने कहा कि किसी को बताया तो उसे और उसके पिता को जान से मार दूंगा। जिसके बाद वह परेशान रहने लगी। परिवार जनों द्वारा बार पूछने पर उनको पूरी घटना बताई। जिसके बाद 29 जून को मामला दर्ज हुआ।