सीकर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जोधपुर में गैंगरेप की घटना को लेकर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि उदयपुर और जोधपुर दोनों शहरों में हुई घटनाओं में भाजपा कार्यकर्ता शामिल थे। क्या भारतीय जनता पार्टी अब अपना जवाब पेश करेगी। डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस ने जन घोषणा-पत्र में किए वादों को 95% पूरा किया है। अब कांग्रेस जन घोषणा-पत्र और सरकार का रिपोर्ट कार्ड लेकर जनता के बीच जाएगी। डोटासरा ने ये बात रविवार रात सीकर में मीडिया से रुबरू होते हुए कहीं।

पीसीसी चीफ ने कहा कि घटना दुखद है। समाज के लिए ऐसे अपराधी धब्बा है। लेकिन हम बार-बार कहते हैं कि अपराधी की कोई जाति नहीं होती है, कोई धर्म या पार्टी नहीं होती है। वह केवल अपराधी होता है। जैसे ही सरकार को किसी घटना के बारे में पता चलता है तो त्वरित कार्रवाई होती है। सरकार के शासन में जितनी भी घटनाएं घटी हैं। उनमें त्वरित कार्रवाई सरकार ने की है।

भाजपा ने उदयपुर कांड को हिंदू-मुस्लिम रूप दिया
सरकार ने भ्रष्टाचार के मामले में भी जीरो टोलरेंस पर काम किया है लेकिन भारतीय जनता पार्टी के पास हमारी सरकार के खिलाफ मुद्दे नहीं है। ऐसे में वह बेवजह ही मुद्दे बनाना चाहती है। जिस तरह उदयपुर की घटना को हिंदू-मुस्लिम का रूप दे दिया गया। एनआईए ने वह केस ले लिया। जबकि आरोपियों को हमारी पुलिस ने पकड़ा था। बाद में पता लगा कि एक आरोपी भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता था, जिसके पार्टी से अच्छे संबंध थे लेकिन कांग्रेस ने तब कहा था कि अपराधी तो अपराधी होता है।

भाजपा की झूठ बोलने की आदत
डोटासरा ने कहा कि जोधपुर में हुई घटना पर एसपी का जो बयान आया है उसमें कहा गया है कि एबीवीपी का जो कार्यकर्ता था, उसने घटना को अंजाम दिया है। अब हमारा बीजेपी से सवाल है कि आप बताइए क्या कहना है। जो हर घटना पर कांग्रेस को बदनाम करती है, सरकार को बदनाम करती है। अब भारतीय जनता पार्टी बताए कि उदयपुर की घटना में,जोधपुर में बीजेपी का कार्यकर्ता घटना में शामिल रहा। अब भारतीय जनता पार्टी मना कर रही है कि एबीवीपी का कोई कार्यकर्ता जोधपुर की घटना में शामिल नहीं रहा लेकिन भाजपा की झूठ बोलने की हमेशा की आदत है। कोई भी आईपीएस बिना तथ्य के ऐसी बात नहीं करता है।

भाजपा को केवल राजनीति करनी है। विधानसभा में भी हल्ला करना,नारेबाजी करना,माहौल बनाना बीजेपी की पुरानी आदत है। यह पार्टी नोटंकी करने में माहिर है। डोटासरा ने कहा कि किसी भी घटना को राजनीतिक चश्मे से नहीं देखे। जो अपराधी हो उसे सख्त से सख्त सजा मिले इस तरह की बातें करनी चाहिए। डोटासरा ने कहा कि बीजेपी और हमारा कोई मुकाबला नहीं है।

केंद्र के गृह राज्यमंत्री के बेटे ने किसानों का मार दिया
बीजेपी के सांसद बृजभूषण पर 32-36 मुकदमे है, जिसने खिलाड़ियों के साथ किस तरह शोषण किया। विरोध में खिलाड़ी कई दिनों तक धरने पर बैठे रहे। वहीं केंद्र के गृह राज्यमंत्री के बेटे ने उत्तर प्रदेश में गाड़ी से किसानों को मार दिया लेकिन भाजपा ने किसी मंत्री को हटाना तो दूर गिरफ्तारी तक नहीं होने दी। फिर जब सुप्रीम कोर्ट ने राज्य मंत्री के बेटे को गिरफ्तार करने की बात कही तो वह गिरफ्तार हुआ।

कांग्रेस ने पेपर लीक मामले में तुरंत कार्रवाई की
रीट पेपरलीक,सेकंड ग्रेड पेपर लीक जैसे मामलों में सरकार ने त्वरित कार्रवाई की। एसओजी ने हर आरोपी को पकड़ा है। एसओजी ने जो कार्रवाई की उसके अतिरिक्त अन्य कोई एजेंसी क्या कार्रवाई कर पाई है। यदि सरकार की मंशा ठीक नहीं होती तो सचिवालय में जो पैसा मिला तो क्या डीजी पूरी मीडिया के सामने उसे उजागर करते। जैसे ही कोई घटना होती है या अन्य कोई बात पता लगती है तो सरकार तुरंत कार्रवाई करती है।

बीजेपी बेवजह मुद्दे बनाती
पीसीसी चीफ ने कहा कि एसीबी ने गोपाल केसावत को पकड़ा, जिसे पार्टी ने निकाल दिया और उसने निर्दलीय चुनाव लड़ा था। गोपाल और उसके साथियों को भी एसीबी ने पकड़ा। राजेंद्र राठौड़, सीपी जोशी भाजपा के कोई नेता ने थोड़ी ना पकड़ा है। लेकिन बीजेपी के साथ तो वही बात है कि नाचूं कैसे आंगन टेढ़ा, जो बेवजह मुद्दे बनाती रहती है। डोटासरा ने कहा कि मुझे पार्टी आलाकमान ने प्रदेश अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी दी। मुझे 3 साल पूरे हो चुके हैं। अध्यक्ष बनने के डेढ़ साल बाद मुझे 39 पदाधिकारी और 13 जिलाध्यक्ष मिले थे। हालांकि हम संगठन विस्तार तो नहीं कर पाए लेकिन कांग्रेस के हर कार्यकर्ता और नेता ने समन्वय बनाकर वह हर एक काम किए जो सरकार के नाते फ्लैगशिप योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना हो या फिर गलत नीतियों को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार को घेरने को। डोटासरा ने कहा कि अब हमारी वर्किंग कमेटी और जिलाध्यक्ष पूरे बन चुके हैं।

रिपोर्ट कार्ड लेकर जनता के बीच जाएगी कांग्रेस
डोटासरा ने कहा कि वर्तमान में राजस्थान में कांग्रेस के पास कुल 56 हजार अध्यक्ष हैं। जिनमें ब्लॉक,मंडल, ग्राम पंचायत अध्यक्ष और बूथ अध्यक्ष शामिल है। इन सभी को कार्ड वितरित किया जाएगा। हालांकि 50% को तो कार्ड जारी भी कर दिया गया। साथ ही हमने पार्टी आलाकमान से निवेदन किया है कि इन सभी अध्यक्षों का एक सम्मेलन हो। डोटासरा ने कहा कि 2 दिन पहले हमने ब्लॉक अध्यक्षों को टास्क दिया है। साथ ही पीसीसी की वर्किंग कमेटी को उनका काम बताया है। सरकार का जो जन घोषणा पत्र था। उसकी 95% पालना कर चुके हैं। उसका रिपोर्ट कार्ड बना चुके हैं। इसके अलावा सरकार का एक रिपोर्ट कार्ड भी हम बना रहे हैं। क्योंकि कांग्रेस मोदी की तरह नहीं है जो एक भी बात का जवाब नहीं दे। डोटासरा ने कहा कि हम दोनों रिपोर्ट कार्ड जनता के बीच लेकर जाएंगे।

राजस्थान में सरकार होगी रिपीट
आरएसएस को बिल में घुसेड़ने के बयान पर डोटासरा ने कहा कि 2023 में कांग्रेस की सरकार ही राजस्थान में बन रही है। 2023 में ही मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम में भी हमारी सरकार बन रही है। बीजेपी का पूरा राज ही 2024 में चला जाएगा। आरएसएस तभी ज्यादा काम करता है जब बीजेपी की सरकार पावर में होती है। वह पर्दे के पीछे से सरकार चलाता है जो उनका ट्रेंड है। यदि सरकार ही नहीं रहेगी तो वह कैसे तो अपने पावर का यूज करेंगे और समाज में धार्मिक उन्माद फैला पाएंगे।