अजमेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

विधानसभा चुनावों के चलते राजनीतिक पार्टियां संगठन में बदलाव करने में जुट गई है। इसके चलते दौसा के महुआ निवासी छोटूराम मीणा को किशनगढ़ का पीसीसी सचिव बनाया गया है। मीणा किशनगढ़ के साथ पुष्कर विधानसभा क्षेत्र का काम भी संभालेंगे।

लगभग दो महीने पहले प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से बनाए गए 85 प्रदेश सचिवों में दौसा के महुआ से छोटूराम मीणा को पीसीसी सचिव बनाया गया था। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा की ओर से सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों के लिए पीसीसी सचिवों को संगठनात्मक जिम्मेदारी सौंपी है। इसमें किशनगढ़ के सांवतसर निवासी नरेश चौधरी को टोंक के देवली-उनियारा और मालपुरा विधानसभा क्षेत्र का जिम्मा दिया गया है।

किशनगढ़ विधानसभा सीट के लिए प्रभारी बनाए गए महुआ विधानसभा क्षेत्र के सांथा गांव निवासी छोटूराम मीणा कांग्रेस पार्टी में कई पदों पर रहे हैं। उन्होंने अपना राजनीतिक करियर साल 2004 में एनएसयूआई से जुड़कर शुरू किया। एलएलबी और बीटेक 40 वर्षीय छोटूराम मीणा बाद के वर्षों में यूथ कांग्रेस से भी जुड़े। उन्हें 2018 में पर्यावरण प्रकोष्ठ में प्रदेश महासचिव का जिम्मा दिया गया।

किशनगढ़ के तेजाजी चौक सांवतसर निवासी 38 साल के नरेश चौधरी को टोंक के देवली-उनियारा और मालपुरा विधानसभा क्षेत्र का जिम्मा दिया गया हैं। उन्हें 2007 में शहर युवा कांग्रेस का उपाध्यक्ष, 2010 में किशनगढ़ युवा कांग्रेस प्रतिनिधि, इसी साल पंजाब युवा कांग्रेस के चुनाव में दोआबा संभाग का पर्यवेक्षक और यूपी में युवा कांग्रेस पर्यवेक्षक, हाथ से हाथ जोड़ो अभियान सहित प्रदेश स्तरीय कमेटी के सदस्य का जिम्मा मिल चुका हैं।