अजमेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

पूर्व मंत्री और अजमेर दक्षिण विधायक अनिता भदेल की ओर से कथित आपत्तिजनक बयान को लेकर निशक्त जन आयोग ने प्रसंज्ञान लिया है। सीएम के खिलाफ आपत्तिजनक व अपमानजनक शब्दों का उपयोग करने पर आयोग के आयुक्त ने अलवर गेट थाने में शिकायत दी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

अलवर गेट थाना प्रभारी श्यामसिंह चारण ने बताया- राज्य नि:शक्तजन आयोग के आयुक्त की ओर से शिकायत अधिवक्ता उमाशंकर शर्मा ने दी है। इसमें आपत्तिजनक व अमर्यादित भाषा का उपयोग अनिता भदेल की ओर से किए जाने की बात कही है। शिकायत को फिलहाल जांच में रखा गया है। जांच के बाद मुकदमा दर्ज व कार्रवाई की जाएगी।

सीएम अशोक गहलोत पर किया था कमेंट

गौरतलब है कि 9 जुलाई को भदेल ने वार्ड 41 बिहारीगंज में विधायक कोष से 40 लाख की सड़क के शिलान्यास कार्यक्रम के दाैरान भाषण देते हुए सीएम अशोक गहलोत की वीडियो कॉन्टेस्ट योजना काे खोखली बताते हुए यह टिप्पणी की। यहां वीडियो बनाओ इनाम पाओ स्कीम को लेकर भदेल ने कहा था कि मुख्यमंत्री ने यह जो स्कीम चलाई है उसका सारा प्रभार ब्यूरोक्रेसी के हाथ दे दिया है।

उन्होंने कहा- ऐसे में इनाम भी अफसरशाहों के पसंदीदा व्यक्तियों में बांट दिया जाएगा। पुरस्कार जाएगा तो चयन कौन करेगा? एक आईएएस अधिकारी करेगा… एक अफसर करेगा.. जो उस डिपार्टमेंट में नियुक्त है। तो वो किसको पुरस्कार देगा, तो अशोक गहलोत को… अंधे तेरे को पता नहीं है (पीछे हंसने की आवाज) कि ये पुरस्कार भी ब्यूरोक्रेसी के लोग ही ले जाने वाले हैं। (वीडियो खत्म हो जाता है)

कांग्रेसी जता चुके है बयान को लेकर विरोध

भदेल की ओर से दिए गए बयान का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेसी विरोध जता चुके है। कांग्रेसियों ने विधायक अनिता भदेल का पुतला जलाकर विरोध जताया।

भदेल भी दे चुकी है इस मामले में बयान
विधायक अनिता भदेल ने इस मामले में कहा था कि- हां मैंने इस तरह की बात कही है। मुख्यमंत्री योजनाओं के वीडियो को सोशल मीडिया पर डालने वालों को इनाम देने की घोषणा कर रहे हैं। लेकिन उन्हें यह नहीं दिखाई दे रहा है कि प्रदेश में बिजली के बिल अब भी बढ़े हुए आए हैं। महिला अत्याचार बढ़े हैं। लेकिन मुख्यमंत्री को यह सब दिखाई नहीं दे रहा। उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार के मंत्री ही विवादित बयान दे रहे हैं। लेकिन कांग्रेस को वह दिखाई नहीं देता है। पहले उनके मंत्री माफी मांगे।