सीकर ब्यूरो रिपोर्ट। 

कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने पीएम मोदी पर आपत्तिजनक बयान देते हुए उन्हें गपोड़ शंख तक कह दिया। रंधावा ने कहा- बीजेपी के पास प्राइम मिनिस्टर जैसा गपोड़ शंख है, जो बातें ही करता है, देता कुछ नहीं है।

रंधावा ने शंख की कहानी का जिक्र करते हुए पीएम मोदी पर तल्ख कमेंट किए। रंधावा ने कहा- एक बार एक सज्जन कहीं जा रहे थे तो उन्हें हमारे प्राइम मिनिस्टर साहब जैसा एक संत मिल गया। उसने उन्हें एक शंख दे दिया कि इससे आप जो मांगोगे वह मिल जाएगा। वे शंख लेकर चले गए। भूख लगी तो खाना मांगा नहीं दिया। पानी मांगा वह नहीं दिया। बाद में आकर संत से उन्होंने कहा कि इस शंख ने तो हमें भूखे मार दिया। उसने कहा- यह गपोड़ शंख है, मोदी शंख है, कुछ नहीं देता यह। यह एक की जगह दो बात कह देगा। दो की जगह चार बात कह देगा, लेकिन देता कुछ नहीं है।

रंधवा ने कहा- बीजेपी के पास प्राइम मिनिस्टर जैसा गपोड़ शंख है जो बातें ही करता है, देता कुछ नहीं है। कहां गए 15 लाख, कहां गए हर साल एक करोड़ रोजगर। पीएम साहब काम ऐसे करने चाहिए जो दुनिया याद रखें। किसी ने स्वर्ग नरक नहीं देखे। स्वर्ग और नरक सब यहीं हैं।

मां सही शिक्षा नहीं देती तो बच्ची प्राइम मिनिस्टर जैसा बनता है
रंधावा ने कहा- मैं और मेरा परिवार शुरू से कांग्रेसी है। इस वजह से मैं यहां तक पहुंचा हूं। मैं यहां खड़ा हूं तो अपनी मां पार्टी की वजह से खड़ा हूं। जो पार्टी का नहीं हुआ वह किसी का नहीं हुआ। पार्टी मां की तरह होती है। मां अच्छी शिक्षा देती है तो बच्चा बड़ा होकर अच्छा करता है। मां सही शिक्षा नहीं देती, फिर बच्चा प्राइम मिनिस्टर जैसा बनता है।

हम बीजेपी मुक्त भारत बनाएंगे
रंधावा ने कहा- चाइना क्या कर रहा है। सबको दिख रहा है। मेरा बॉर्डर के पास में गांव है। पाकिस्तान से रोज ड्रॉन आ रहे हैं। सरकार कुछ नहीं कर रही है। पीएम कहते हैं कांग्रेस मुक्त भारत बनाएंगे। कांग्रेस अब भी मजबूत है। मैं कहता हूं हम बीजेपी मुक्त भारत बनाएंगे।

जेल इंसानों के लिए ही बनी है जानवरों के लिए नहीं, कांग्रेस नेता दो तीन महीने रह लेंगे तो क्या हो जाएगा

रंधावा ने कहा- केंद्र सरकार और बीजेपी कभी ईडी, कभी सीबीआई, कभी इनकम टैक्स के छापे डलवा रही है। मैंने कभी जेल में किसी भैंस को जाते हुए नहीं देखा, इंसान ही जेल जाते हैं। कांग्रेस के नेताओं ने आजादी की जंग में पूरी जिंदगी जेल में काटी।, अब अगर दो तीन महीने जेल में रह लेंगे तो क्या हो जाएगा। हम डरने वाले नहीं हैं।

मणिपुर के हालात बहुत शर्मनाक, पीएम ने राजस्थान का अपमान किया

सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा- आज मणिपुर के जो हालात हैं वे शर्मनाक हैं। किसी भी धर्म में कोई भी यह नहीं कहता कि किसी औरत की इज्जत तार-तार हो। हमारे सिख धर्म में महिलाओं को बहुत ऊंचा दर्जा दिया गया है। मणिपुर में करगिल की जंग लड़ चुका जवान कहता है कि मैंने देश की इज्जत बचाई, लेकिन अपनी औरत की इज्जत नहीं बचा सकता। हमें शर्म आनी चाहिए ऐसी घटनाओं पर, लेकिन पीएम मोदी और केंद्र सरकार को इन घटनाओं से कोई फर्क ही नहीं पड़ता।

रंधावा ने कहा- मणिपुर की घटना को डायवर्ट करने के लिए पीएम ने राजस्थान का नाम लिया। इसे कोई बर्दाश्त नहीं करेगा। पीएम ने राजस्थान की आन बान शान पर चोट की है। राजस्थान की हम सब कद्र करते हैं, यह बलिदान की धरती है।

बीजेपी वाले बताएं उनके परिवार का एक भी मेंबर आजादी की जंग में जेल गया क्या?

रंधावा ने कहा- इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए। लाल बहादुर शास्त्री ने जंग में पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया। पीएम मोदी कह रहे हैं कि 70 साल में कांग्रेस ने क्या किया? प्राइम मिनिस्टर साहब आप जहां बैठे हो वह कांग्रेस की बदौलत बैठे हो। क्योंकि कांग्रेस ने लोकतंत्र को मजबूत रखा। देश को कांग्रेस की असंख्य कुर्बानियों के बाद आजादी मिली है।

बीजेपी वाले बताएं कि उनके किसी परिवार ने कुर्बानी दी क्या? कोई बीजेपी वाला खड़ा होकर नहीं कह सकता कि उसके परिवार ने आजादी की जंग में बलिदान दिया है। सरदार पटेल ने सबसे पहले आरएसएस को हिंदुस्तान में बैन किया था।

पीएम को राजस्थान से डर लग रहा

रंधावा ने कहा- प्रधानमंत्री को राजस्थान से डर लग रहा है। इसलिए वह बार-बार राजस्थान आ रहे हैं। पीएम को भी लगता है कि राजस्थान हार गए तो पूरा देश हार जाएंगे। हम भी राजस्थान से बीजेपी को हराएंगे।

आजादी की जंग में पंजाबियों ने सर्वाधिक कुर्बानी दी

रंधावा ने कहा- आजादी की जंग में देश के लिए सबसे ज्यादा कुर्बानी पंजाब ने दी। जिनको फांसी लगी देश के लिए उनमें से 85 फीसदी पंजाबी थे। बीजेपी वाले केवल एक का नाम लेते हैं। देश की आजादी की जंग में शहीद होने वालों का हमें सम्मान करना होगा।

खालिस्तान मूवमेंट के खिलाफ भी पंजाबियों ने लड़ाई लड़ी। अब कोई कनाडा या दूसरे देशों में बैठ कर भले खालिस्तान की बात करे लेकिन हिंदुस्तान में बैठ कर बात नहीं कर सकता, पंजाब में बात नहीं कर सकता। देश किस तरफ जा रहा है उसकी तरफ हमें देखना होगा। नफरत की आंधी है उसको रोकना होगा।नफरत की इस आंधी को इस बार राजस्थान रोकेगा।