बीकानेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

बीकानेर के वेटलिफ्टर केशव बिस्सा ने कमाल का प्रदर्शन किया है। पिछले दिनों नेशनल स्कूल्स गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद केशव ने अब कॉमनवेल्थ गेम्स में सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम रोशन कर दिया है। स्कूली स्टूडेंट केशव के साथी खिलाड़ी परमवीर सिंह ने गोल्ड मेडल जीता।

बीकानेर के मुरलीधर व्यास नगर में रहने वाले केशव ने रविवार शाम हुए इस टूर्नामेंट में 288 किलो भार उठाया। हालांकि उसका रिकार्ड 292 किलो का भी रहा है। अपने श्रेष्ठ प्रदर्शन में एक प्रदर्शन रविवार को करते हुए केशव ने सिल्वर मेडल पर कब्जा कर लिया। इस टूर्नामेंट में कॉमनवेल्थ से जुड़े देशों के खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

अब एशियाई चैम्पियनशिप में

केशव का चयन अब एशियाई चैम्पियनशिप में भी हो गया है, जहां वो फिर से भारत का प्रतिनिधित्व करेगा। केशव ने बताया कि पहली बार इस टूर्नामेंट में खेलते हुए देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने की इच्छा है। ये टूर्नामेंट 28 जुलाई से 5 अगस्त तक नई दिल्ली में ही आयोजित हो रहा है। जिसके लिए वो दिल्ली में ही तैयारी भी कर रहा है।

डॉ. कल्ला ने दी बधाई

शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने केशव बिस्सा की सफलता पर बधाई दी है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर कहा है कि स्कूल गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने के बाद ये सफलता उल्लेखनीय है।