जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

राजस्थान में विधानसभा चुनावी नजदीक आने के साथ ही सियासी हलचल तेज हो गई है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज 13 दिनों में दूसरी बार जयपुर पहुंच गए हैं। जहां वह बीजेपी मुख्यालय में कोर कमेटी की बैठक की। इसमें कांग्रेस के खिलाफ चुनावी यात्रा निकालने का टास्क दिया है। वहीं, जेपी नड्डा मोती डूंगरी गणेश मंदिर भी दर्शन करने पहुंचे।

कोर कमेटी की बैठक के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने राजस्थान की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा। पेपर लीक को लेकर सीपी जोशी ने कहा- चोर की मां कहां है, कोई नहीं पूछता है। बाबूलाल कटारा ने कहा है कि डेढ़ करोड़ दिया है। किससे लिए डेढ़ करोड़ रुपए दिए। यह अब तक नहीं पता चला है।

उन्होंने कहा- राजस्थान में किसान बर्बाद हो रहे हैं। उनकी जमीन नीलाम हो रही है। बेरोजगारों का भविष्य बर्बाद हो चुका है। लेकिन सरकार बचाने में जुटे हुए हैं।

जोशी ने कहा- कांग्रेस के राज में हत्या और रेप जैसी घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। दलितों पर अत्याचार हो रहा है। इससे राजस्थान की जनता भी अब परेशान हो गई है। ऐसे में अबकी बार राजस्थान की जनता कांग्रेस को जड़ से उखाड़ फेंकेगी। राजस्थान में कांग्रेस के राज में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच चुका है। सरकारी दफ्तरों से करोड़ों की नकदी और सोने की ईंट मिलती है। वहीं, बाबूलाल कटारा जैसे लोग खुलेआम पेपर के नाम पर प्रचार करते हैं। सरकार के लोग उन्हें बचाने में जुटे हुए हैं।

जोशी ने कहा- राजस्थान कांग्रेस की काली हकीकत लाल डायरी में कैद है। इसे सरकार के ही मंत्री ने ही जग जाहिर किया था। कांग्रेस सरकार ने उस मंत्री पर ही कार्रवाई शुरू कर दी है।

सरकार के खिलाफ रणनीति तैयार की गई

सीपी जोशी ने कहा- आज राष्ट्रीय अध्यक्ष की मौजूदगी में हुई बैठक में प्रदेश सरकार के खिलाफ रणनीति तैयार की गई है। बैठक में कांग्रेस सरकार के खिलाफ यात्रा निकालने का फैसला हुआ है। जो अगले कुछ दिनों में शुरू होगी। यह यात्रा प्रदेश के तीन अलग-अलग इलाकों से शुरू होगी। इसमें पार्टी के आला नेता भी शामिल होंगे। फिलहाल यात्रा कहां से शुरू होगी। इसको लेकर रूट तैयार नहीं है। ऐसे में रूम तैयार होने के बाद जल्द ही आधिकारिक तारीख का ऐलान कर दिया जाएगा।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह, वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, राष्ट्रीय सचिव अलका गुर्जर समेत राजस्थान बीजेपी के आला नेता बीजेपी मुख्यालय पहुंचे।

इससे पहले जेपी नड्डा एयरपोर्ट से सीधे बीजेपी कार्यालय पहुंचे। इसके बाद बीजेपी कार्यालय में ही बैठक की गई। नड्डा अपने एक दिवसीय कार्यक्रम के दौरान पूरे समय बीजेपी कार्यालय में ही रहे। राजस्थान में इस साल के अंत में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र नड्डा की यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। बैठक में विधानसभा चुनावों को लेकर आगामी रणनीति पर मंथन किया जाएगा। इसके साथ ही राजस्थान बीजेपी द्वारा निकाली जाने वाली परिवर्तन यात्रा का रूट और यात्रा का नेतृत्व कौन करेगा इस पर भी फैसला हो सकता है।

इससे पहले 9 और 10 जुलाई को बीजेपी की सवाई माधोपुर में विजय संकल्प बैठक में प्रदेश में परिवर्तन यात्राएं निकालने का कार्यक्रम तय हुआ था। यह दो दिवसीय बैठक भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने ली थी।