बीकानेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

बीकानेर में बुधवार दोपहर बाद जोरदार बारिश हुई है। शहर में जहां एक घंटे तक लगातार बादल बरसते रहे, वहीं श्रीडूंगरगढ़ में एक घंटे में ही तेज बारिश ने कई मोहल्लों में तीन फीट तक पानी जमा कर दिया। अर्से बाद इतना ज्यादा पानी बरसा है। जिससे एक बार तो बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। कस्बे के कई मोहल्लों में चार फीट तक पानी आ गया है। जिले के सभी क्षेत्रों में झमाझम बरसे बादलों ने मौसम सुहाना कर दिया है।

श्रीडूंगरगढ़ में दोपहर चार बजे बाद बारिश का दौर शुरू हुआ तो रुकने का नाम नहीं लिया। बारिश की शुरूआत ही तेज हुई और स्पीड बढ़ती चली गई। तेज बारिश के साथ बादलों में जोरदार धमाका जैसा भी हुआ। मेघ गर्जन की इस तेज आवाज के कारण ही स्थानीय लोगों का मानना है कि बादल फटने से इतनी बारिश हुई है। क्षेत्र के विशाल कुमार का कहना है कि पिछले कई सालों में पहली बार इतनी बारिश हुई है। एक घंटे में ही कई क्षेत्रों में पानी-पानी हो गया। बारिश के कारण बीकानेर के मुख्य बाजार, बड़ा बाजार और आडसर बास में तो पानी चार फीट तक आ गया है। पुलिस और प्रशासन भी अलर्ट पर आ गया है।

बीकानेर में तेज बारिश

बीकानेर शहर में भी तेज गर्जन के साथ इस सीजन की सबसे तेज बारिश शुरू हुई है। करीब साढ़े चार बजे बाद बीकानेर में बारिश का दौर शुरू हुआ है, जो अब तक जारी है। यहां भी सौ एमएम के आसपास ही बारिश की उम्मीद की जा रही है। शहर के पुरानी गिन्नाणी क्षेत्र में एक बार फिर संकट खड़ा हो गया है।