जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

बदमाश को पकड़ने दौसा गई जयपुर कमिश्नरेट की CST टीम पर जयपुर लौटते समय एक बदमाश ने रविवार शाम फायरिंग कर दी। पुलिस हेड कॉन्स्टेबल के हाथ को छुकर निकली गोली से वह घायल हो गया। दूसरे फायर करने लिए देसी कट्टा लोड कर रहे बदमाश को घायल हेड कॉन्स्टेबल ने दबोच लिया। फायरिंग की सूचना पर पहुंची बस्सी थाना पुलिस ने हथियारबंद बदमाश को अरेस्ट किया है। फिलहाल गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

एडिशनल कमिश्नर (फर्स्ट) कैलाश चन्द बिश्नोई ने बताया कि CST टीम में शामिल ASI उम्मेद सिंह और हेड कॉन्स्टेबल नेमीचंद क्रिमिनलर्स की धड़पकड़ के लिए रविवार को दौसा गए थे। देर शाम दोनों कार से जयपुर लौट रहे थे। रास्ते में आगरा हाइवे पर बस्सी इलाके के बेनाड़ मोड़ पर हेड कॉन्स्टेबल नेमीचंद को एक कार में बदमाश सुनील उर्फ सुल्तान बैठा दिखाई दिया। बदमाश सुल्तान जवाहर नगर थाने के क्रिमिनल मामले में फरार चल रहा था।

बदमाश सुनील को वह साल-2019 में एक बार पहले पकड़ चुका था। पुलिसकर्मियों ने जैसे ही बैनाड़ा मोड़ पर अपनी गाड़ी रोकी। पुलिस को देखते ही बदमाश सुनील ने देसी कट्टे से फायर कर दिया। गोली हेड कॉन्स्टेबल नेमीचंद के छूते हुए निकल गई। जिससे उसकी बाजू ओर छाती घायल हो गई। वहीं फायर करने के बाद आरोपी रोड क्रोस करके दूसरी तरफ भाग छूटा। इसी बीच वो दूसरा फायर करने के लिए देसी कट्टा लोड करने लगा। गोली लगने से घायल हेड कॉन्स्टेबल नेमीचंद ने रोड क्रोस कर बदमाश सुनील को पकड़ लिया।

कई थानों में है क्रिमिनल रिकॉर्ड
सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची बस्सी थाना पुलिस ने आरोपी को पकड़कर थाने ले गई और घायल हेड कॉन्स्टेबल नेमीचंद को हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी मिल गई। पुलिस ने आरोपी का हथियार, कारतूस, कार व कार में कट्टर और चोरी करने का मिला सामान जब्त कर लिया। प्राथमिक जांच में सामने आया कि वारदात के वक्त आरोपी के साथ एक महिला व एक साथी ओर था। जो घटना के वक्त मौके से भाग गए। जिनके संबंध में पूछताछ कर तस्दीक की जा रही है।

बदमाश के पुलिस पर फायरिंग की सूचना मिलते ही पुलिस मुख्यालय ने मामले की रिपोर्ट मांगी। DGP उमेश मिश्रा ने गोली लगने वाले हेड कॉन्स्टेबल नेमीचंद को गैलेंट्री प्रमोशन और सहयोगी ASI उम्मेद सिंह को DGP डिस्क और 10 हजार रुपए कैश इनाम देने की घोषणा की। पकड़ा गया बदमाश सुल्तान उर्फ सुनील जवाहर नगर के टीला नंबर 2 का रहने वाला है। उसके खिलाफ जवाहर नगर, खोह नागोरियान व सांगानेर सहित कई थानों में नकबजनी के 10 से ज्यादा प्रकरण दर्ज है।