जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।  

गोल्डन गर्ल अवनी लेखरा ने एक बार भारत का नाम दुनियाभर में रोशन किया है। शुक्रवार को अवनी ने ओजिसेक में आयोजित वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोर्ट्स वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। R-2 10 मीटर एयर राइफल चैंपियनशिप में अवनी का मुकाबला स्लोवाकिया की वेरोनिका और यूक्रेन इरीना से हुआ था। जिसमें अवनी ने 248.3 पॉइंट से हासिल कर हासिल कर वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की।

वहीं अपनी शानदार जीत पर अवनी ने भी ट्वीट कर खुशी जाहिर की। उन्होंने लिखा की ओसिजेक 2023 WSPS वर्ल्ड कप की शानदार शुरुआत। R2 10 मीटर एयर राइफल SH1 इवेंट में गोल्ड मेडल जीता। अब अगले मुकाबले का इंतजार कर रही हूँ। उम्मीद है इसी गति को जारी रख सकू।

अपने शानदार खेल की बदौलत अवनी लेखरा को अब तक पद्मश्री मेजर, ध्यानचंद खेल रत्न, यंग इंडियन ऑफ द ईयर, पैरा एथलीट ऑफ द ईयर समेत कई पुरस्कार मिल चुके हैं। उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी उनके लिए एक स्पेशल XUV-700 कस्टमाइज करवा उन्हें गिफ्ट की थी। जिसे अवनी कई बार चलाती हुई भी नजर आ चुकी है।

राजस्थान सरकार ने भी अपनी को नगद पुरस्कार के साथ ही वन विभाग में एसीएफ के पद पर नियुक्ति दी थी। वहीं महिला एवं बाल विकास विभाग ने उन्हें बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एंबेसडर बना रखा है।