जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

गुजरात हाईकोर्ट की ओर से कांग्रेस नेता राहुल गांधी की याचिका खारिज करने के बाद प्रदेश भर के कांग्रेस लीडर्स में आक्रोश देखा गया। बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में जमा हो गए।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा सहित प्रदेश के ज्यादातर मंत्री-विधायक आदि राहुल गांधी के समर्थन में खड़े नजर आए।

जयपुर में पीसीसी से राहुल के समर्थन में काली पट्टी बांधकर मार्च भी निकाला गया। पार्टी ने इसे भाजपा का षड्यंत्र बताया और कहा कि भाजपा नेता पॉलिटिकल बयानों को कोर्ट में ले जाकर कांग्रेसी नेताओं को उसमें घसीट रहे हैं।

प्रदर्शन-रैली निकाली : प्रदेश अध्यक्ष डोटासरा ने दिल्ली में राहुल गांधी के समर्थन में हुए प्रदर्शन में हिस्सा लिया। जयपुर में पीसीसी से निकाले गए मार्च का नेतृत्व मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास, डॉ. महेश जोशी, गोविंद राम मेघवाल, डॉ. अर्चना शर्मा, ज्योति खंडेलवाल, सीताराम अग्रवाल, मनोज मुद्गल, जसवंत गुर्जर व ललित तूनवाल आदि ने किया।

प्रदेश प्रभारी रंधावा बोले- काेर्ट को चैलेंज तो नहीं किया जा सकता है, लेकिन पूरे देश के मन में जरूर है कि यह फैसला गलत हुआ है। हम सुप्रीम कोर्ट में जाएंगे। गहलोत बोले- राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से डरकर जो पैंतरे भाजपा ने अपनाए हैं वो आज भी जारी हैं। सचिन पायलट ने कहा: किसी भी हथकंडे से डरकर राहुल गांधी आवाज उठाना बंद नहीं करेंगे।