झालावाड़ ब्यूरो रिपोर्ट। 

भाजपा जिलाध्यक्ष संजय जैन का इस्तीफा शुक्रवार को मंजूर होने के साथ ही राजपूत समाज का आंदोलन समाप्त हो गया। राजपूत समाज के प्रतिनिधिमंडल ने धरना स्थल पर पहुंचकर सभी से वार्ता कर इस्तीफा स्वीकार करने की कॉपी देखने के बाद धरना उठाने की घोषणा की।

गत दिनों भूमि विकास बैंक के चुनाव संपन्न हुए थे। इस दौरान प्रत्याशी रणवीर सिंह का पर्चा दाखिल करने के दौरान कुछ लोगों द्वारा पर्चा फाड़ने की बात सामने आने पर चुनाव अधिकारी से बहस के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष संजय जैन पर राजपूत समाज के संगठनों ने आरोप लगाया कि उन्होंने समाज के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया है। इस पर जिले भर में समाज के अग्रिम संगठनों ने विरोध प्रदर्शन कर जैन के पुतले जलाए थे। इसके बाद 16 जुलाई को सांसद कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया और अपनी मांग रखते हुए कहा कि जब तक भाजपा जिलाध्यक्ष को पद से नहीं हटाया जाता तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

इस बीच भाजपा जिलाध्यक्ष संजय जैन ने इस्तीफा प्रदेश कार्यालय को भिजवा दिया था, लेकिन कहा कि इस्तीफा मंजूर कर पद से हटाए जाने के बाद ही समाज के लोग यहां से हटेंगे। ऐसे में समाज के प्रतिनिधिमंडल ने समझाइश की इसके बावजूद भी धरना प्रदर्शन गुरुवार तक जारी रहा। इस पर शुक्रवार सुबह समाज के पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल फिर से धरना स्थल पहुंचा और धरना स्थल पर मौजूद पदाधिकारियों से चर्चा कर संजय जैन का इस्तीफा मंजूर करने का पत्र दिखाया और धरना समाप्त करवाया।

राजपूत समाज के संगठन पदाधिकारी भंवर सिंह घाटी, पूर्व आईएएस अमर सिंह ,भंवर सिंह सलाड़िया, सभापति प्रदीप सिंह राजावत, राजपूत छात्रावास अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह झाला, महिपत सिंह हाड़ा, अर्जुन सिंह गौड़, भानुप्रताप सिंह, रवि प्रताप सिंह, वीरेंद्र कितावत, नरेंद्र सिंह शक्तावत, रविन्द्र सिंह समेत समाज के लोग मौजूद रहे। भाजपा के प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा ने अपने हस्ताक्षर से पत्र जारी किया है।