जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

विधानसभा चुनाव नजदीक देखकर कांग्रेस ने अब एकजुटता दिखाने का प्रयास शुरू कर दिया है।पीसीसी में गुरुवार को हुए कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्षों के सम्मेलन में प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, अध्यक्ष गोविंद डोटासरा,हरीश चौधरी ,बीडी कल्ला के साथ सचिन पायलट भी मौजूद रहे।

ये पहली बार था कि पायलट सुलह के बाद कांग्रेस मुख्यालय की किसी बैठक में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने ब्लॉक अध्यक्षों को ग्राउंड पर काम करने और लगातार एक्टिव रहने की सलाह दी। वे बोले- जिन्हें अपनी सीट पर जीत का डंका बजाना है उन्हें फील्ड में अभी से लगना होगा।

वहीं सम्मेलन में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि दिल्ली में हुई बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने जो संदेश दिया है, उसके बाद पूरी पार्टी एकजुट है।जब राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे ने सबको यह कह दिया और हम सब ने उनको यह विश्वास दिला दिया कि हमारे यहां कोई गुट नहीं है। हमारे यहां केवल एक गुट है और वह है राहुल गांधी,खड़गे का कांग्रेस का गुट। इसके अलावा हमारा कोई गुट नहीं है, हम सबकी अपनी अपनी जिम्मेदारी है।

मैं सचिन पायलट की कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष था, काम करने वाले को पार्टी इनाम देगी

डोटासरा ने कहा मैं एनएसयूआई ,यूथ कांग्रेस, जिलाध्यक्ष और सचिन पायलट की कार्यकारिणी में उपाध्यक्ष बना। केवल 15 साल में कांग्रेस पार्टी ने मुझे पार्टी का अध्यक्ष बना दिया है। पार्टी में जो भी इमानदारी से काम करेगा उसे पार्टी सत्ता और संगठन में इनाम देगी। हमें छोटी से छोटी जाति को चिह्नित करना है और सभी वर्गों को साथ जोड़ना है। पीसीसी से अगर किसी को कोई जरूरत या शिकायत है तो वह हमें बताएं और सरकार से भी कोई जरूरत हो तो वह मंत्रियों को बताएं। हम पीसीसी के जरिए भी अपनी बात सरकार तक पहुंचा सकते हैं।

पायलट बोले: चुनाव में 90-100 दिन नहीं, शून्य दिन मानकर आज से फील्ड में जुटे

कांग्रसे ब्लॉक अध्यक्षों के सम्मेलन में सचिन पायलट ने कहा कि चुनाव सिर पर आ गए हैं। कोई कह रहा है चुनाव में 100 दिन हैं, कोई कह रहा है 90 दिन है। मैं तो कहता हूं शून्य दिन है। आप मानिए आज से ही चुनाव चालू हो गए हैं। कब चुनाव अभियान का आगाज होगा, दिल्ली से घोषणा होगी, उसका आप इंतजार मत कीजिए। जिन्हें अनी सीट पर जीत का डंका बजाना है वे आज से ही फील्ड में जुट जाएं।

सात दिन में ब्लॉक कार्यकारिणी बनाने के आदेश

डोटासरा ने कहा- सभी ब्लॉक अध्यक्ष अगले सात दिन में अपनी ब्लाक कार्यकारिणी बना दें और जो अच्छा काम कर रहे हैं, उन्हें जिला कांग्रेस कमेटी में प्रमोट करने की सिफारिश भी करें। अभी हमें ग्राम पंचायत के अध्यक्ष भी बनाने हैं, जिसमें प्राथमिकता कांग्रेस विचारधारा वाले नेताओं को दी जाए।