करौली ब्यूरो रिपोर्ट। 

करौली जिले में मानसून की सीजन में लगातार बारिश हो रही है। जिले में पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा 162MM बारिश सपोटरा क्षेत्र में हुई। इसके अलावा कालीसिल बांध एरिया में 148MM बारिश दर्ज की गई है। अच्छी बारिश से इलाके में कई जगहों पर खेतों में पानी भर गया। सपोटरा उपखंड मुख्यालय पर भी नालियां बंद होने और साफ-सफाई नहीं होने के कारण कई घरों और दुकानों में पानी भर गया। थाने में भी पुलिस जवानों के क्वार्टर में पानी घुस गया।

सपोटरा क्षेत्र में भारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया और सुबह स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं और काम पर जाने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। बारिश रुकने पर नगर पालिका और प्रशासन ने पानी निकासी के इंतजाम किए गए। सपोटरा क्षेत्र में हुई बारिश के चलते हाड़ौती-रानेटा रोड पर जीरोता के पास बनी पुलिया भी क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे रास्ता बंद हो गया। वहीं खूबपुरा गांव की नदी में पानी आने से रोड पर आवागमन बंद हो गया है।

मौसम विभाग ने आगामी एक-दो दिन मानसून के सक्रिय रहने और मध्यम से तेज बारिश की संभावना जताई है। करौली जिले में बीते 24 घंटे में शनिवार सुबह 8 बजे तक करौली शहर में 4MM, सपोटरा में 162MM, टोडाभीम में 7MM, नादौती में 75MM, श्रीमहावीरजी में 15MM, कालीसिल बांध एरिया में 148MM बारिश दर्ज की गई है। जिले में इस मानसून सत्र में अब तक सबसे ज्यादा 312MM बारिश कालीसिल बांध एरिया और सबसे कम 42MM बारिश हिंडौन सिटी में दर्ज की गई है। जिले में वार्षिक औसत बारिश 648MM के मुकाबले अब तक 201.2MM बारिश हो चुकी है।