जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर में एक फायर अफसर के पुलिसकर्मी को पीटने का मामला सामने आया है। पुलिस कॉन्स्टेबल वारंट तामील कराने के लिए फायर अफसर के घर गया था। जमानत मुचलका भरने के बहाने घर के अंदर बुलाकर पुलिसकर्मी की पिटाई की गई। दो घंटे तक कॉन्स्टेबल को घर के अंदर बंधक बनाकर रखा गया। शिप्रापथ थाने में पीड़ित पुलिसकर्मी ने फायर अफसर राजेन्द्र सिंह नागर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

SI नरेन्द्र सिंह ने बताया कि कृष्णापुरी मानसरोवर निवासी बबन मिश्रा (48) एसीबी में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात है। शिप्रापथ के दुर्गापुरा में रहने वाले फायर अफसर राजेन्द्र सिंह नागर के खिलाफ FIR दर्ज करवाई गई है। 22-गोदाम के फायर अफसर राजेन्द्र सिंह नागर के पास अभी चीफ फायर अफसर (CFO) का भी चार्ज है। साल-2021 के मुकदमें में कोर्ट से फायर अफसर राजेन्द्र सिंह नागर का जमानती वारंट आया था। आगामी पेशी 7 अगस्त में गवाह राजेन्द्र सिंह नागर से वारंट तामील करवाने उनके घर गया था। घर के गेट पर मिले राजेन्द्र नागर ने जमानत मुचलका भरने की कहकर पुलिस कॉन्स्टेबल बबन मिश्रा को घर के अंदर बुलाया।

घर में ले जाकर आरोपी फायर अफसर राजेन्द्र ने उसके साथ मारपीट की। आरोप है कि कॉन्स्टेबल ने अपने आरआई कमल मीणा को कॉल लगाकर बात करवाई। आरोपी राजेन्द्र ने उनके साथ भी गोली-गलौच कर कहा कि अपने डीजी से भी बात करा दे, आज तुमे नहीं छोडूंगा। मुख्यालय एडि.एसपी को कॉल कर बात करवाने पर उन्हें भी कहा तुम भी आ जाओ। तुम्हें भी देख लेगे। मानसरोवर स्थित अग्निसेवा केन्द्र से वर्दी में चार स्टाफ को बुलाकर उसके साथ मारपीट की गई। करीब 2 घंटे तक पुलिसकर्मी को घर में बंद कर रखा। ऑफिस से आए एडि. एसपी ने फायर अफसर के घर से चोटिल पुलिसकर्मी बबन को छुड़वाया। पीड़ित पुलिस कॉन्स्टेबल की शिकायत पर शिप्रापथ थाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।