जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में अगले महीने होने वाले स्वतंत्रता दिवस के राज्य स्तरीय समारोह में इस बार भी लोगों को डॉग शो, हॉर्स राइडिंग, मेडल वितरण समेत अन्य कार्यक्रम देखने को नहीं मिलेंगे। कोविड के बाद से ये चौथा समारोह है और इस साल भी ये कार्यक्रम नहीं करवाए जाएंगे। समारोह की तैयारियों को लेकर मुख्य सचिव ऊषा शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में ये निर्णय किया गया।

इस बार भी राज्य स्तरीय प्रोगाम में पुरस्कार और योग्यता प्रमाण पत्र वितरण कार्यक्रम नहीं होगा। हर बार की तरह आकर्षण का केंद्र रहने वाले डॉग शो में खोजी कुत्तों के हैरत अंगेज करतब भी इस बार समारोह में नहीं देखने को मिलेंगे। क्लाइमेट को देखते हुए होर्स शो के आयोजन पर फैसला बाद में लिया जाएगा। साधारण तरीके से होने वाले इस बार के कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी हो इसके लिए इस बार प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए है।

मुख्य सचिव ने कहा कि इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस समारोह परम्परागत रूप से राष्ट्रीय उत्सव के रूप में मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि समारोह के सफल क्रियान्वयन के लिए सभी विभागों को उनकी जिम्मेदारी सौंप दी है। इसके साथ ही विभागीय प्रतिनिधियों से समारोह के बेहतर आयोजन के लिए सुझाव भी लिए है।

इस बैठक में डीजीपी उमेश मिश्रा, प्रमुख सचिव दिनेश कुमार, प्रमुख सचिव गृह आनंद कुमार, पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव, कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित, जेडीसी जोगाराम, निगम ग्रेटर आयुक्त महेन्द्र सोनी, आयुक्त राजेन्द्र सिंह शेखावत सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे