उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे आज उदयपुर यात्रा पर रहीं। सवेरे उन्होंने उदयपुर शहर में शिव मंदिर में रूद्राभिषेक किया और उसके बाद वे लसाड़िया पहुंची जहां सभा में प्रदेश की गहलोत सरकार को निशाने पर लिया। लसाड़िया में उन्होंने धरियावद के पूर्व विधायक दिवंगत गौतमलाल मीणा की मूर्ति के अनावरण कार्यक्रम में भाग लिया।

सभा में उन्होंने कहा कि बिजली तो किसानों को मिल ही नहीं रही और ये बिजली के बिलों में बात 100 यूनिट माफ की कर रहे है, राजे ने कहा कि बिजली तो नहीं आ रही है पर बिलो में करंट आ रहा है। राजे ने कहा कि जब जहाज डूबने लग जाता है तो अपने आप को बचाने के लिए सब जहाज से कूद-कूद कर भाग जाते है, यही हाल है हमारी कांग्रेस सरकार का, डूबने से उसे कोई बचा नहीं सकता है।

कॉलेज का नाम स्व. गौतम के नाम नहीं किया

राजे ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार ने लसाड़िया व धरियावद दोनों में से किसी एक भी सरकारी कॉलेज का नाम स्व. विधायक गौतमलाल के नाम नहीं किया। हम एक कॉलेज का नाम उनके नाम पर रखेंगे,ये हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि गौतमलाल मीणा ने हमेशा जनता से जुड़ाव रखा और जनता ने भी उनको पूरा स्नेह दिया।

उप चुनाव में घोषणाएं की अभी तक पूरी नहीं की
वे गहलोत सरकार पर बोली यह सरकार झूठे वादे की सरकार है, उप चुनाव में धरियावद के मुंगाणा में तहसील व पंचायत समिति की घोषणा कर गए परंतु अभी तक किसी प्रकार की कोई अधिसूचना जारी नहीं हो पाई। वे बोली कि देश में सबसे ज्यादा किसी प्रदेश में भ्रष्टाचार हो रहा है तो वह राजस्थान में हो रहा है। उन्होंने कई मुद्दों पर गहलोत सरकार को आड़े हाथों लिया।

अब वक्त आ गया 2003 व 2013 को दोहराने का
राजे ने कहा कि अब वक्त आ गया है। 2003 व 2013 को दोहराने का काम करना है। स्व. गौतमलाल मीणा के बेटे कन्हैया जैसे नौजवानों के हाथ मजबूत करने है। सरकार ने भाजपा सरकार की योजनाओं का नाम बदला है, अब सबक सिखाना होगा। अंत में उन्होंने जय-जय राजस्थान का नारा भी लगवाया।

मूर्ति अनावरण के दौरान वसुंधरा की आंखें हुई नम
दिवंगत विधायक मीणा के मूर्ति अनावरण करते दौरान राजे की आंखें नम हो गई। सभा में भी कहा कि गौतमलाल को कभी उदास व नाराज नहीं देखा, हमेशा हंसते हुए देखा। गौतम और मेरा भाई-बहन का रिश्ता था। राजे ने दिवंगत विधायक की पत्नी हीरा देवी मीणा को मंच पर अपने पास बिठाया। राजे का लसाड़िया पहुुंचने पर दिवंगत गौतम मीणा के बेटे कन्हैयालाल मीणा और पार्टी के पदाधिकारियों ने स्वागत किया। कार्यक्रम में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी नहीं पहुंच पाए थे, ऐसे में उन्होंने वर्चुअली संबोधित किया।
निकली कलश यात्रा
इससे पहले लसाड़िया नया मार्केट से 5100 महिलाओं की कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा में आगे बैंड बीच में 5100 महिलाएं सिर पर कलश लिए, अंत में बग्गी में सवार धोलागढ़ मठ के पीठाधीश्वर प्रकाश नाथ महाराज, लक्ष्मण गिरि महाराज समेल सभा स्थल तक पहुंचे।

ये मौजूद थे

कार्यक्रम में धोलागढ़ मठ के पीठाधीश्वर योगी प्रकाश नाथ महाराज, उदयपुर सांसद अर्जुन लाल मीणा, पूर्व यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी, विधायक गोपीचंद मीणा, अर्जुन लाल जीनगर, ललित ओस्तवाल, हरेंद्र निनामा, पूर्व प्रदेश मंत्री कन्हैयालाल मीणा, पूर्व विधानसभाध्यक्ष शांतिलाल चपलोत, प्रदेश उपाध्यक्ष चुन्नीलाल गरासिया, प्रमोद सामर, उप जिला प्रमुख पुष्कर तेली, पूर्व देहात जिलाध्यक्ष भंवर सिंह पंवार, लसाड़िया प्रधान लीला देवी मीणा, फतह सिंह झाला, लसाड़िया मंडल अध्यक्ष विक्रम सिंह झाला आदि उपस्थित थे।