उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

इंटरनेशनल क्रिकेटर रवि बिश्नोई के राजस्थान रणजी टीम को छोड़ गुजरात टीम में शामिल होने के बाद टीम को एक और झटका लगा है। टीम के कप्तान अशोक मेनारिया ने भी अब राजस्थान टीम का साथ छोड़ दिया है। उदयपुर के क्रिकेटर मेनारिया अब हरियाणा की टीम में शामिल हो गए हैं। इसके लिए उन्हें आरसीए से एनओसी मिलने के बाद बीसीसीआई से भी फाइनल अप्रूवल मिल गई है।वे अब सत्र 2023-24 रणजी सीजन के लिए हरियाणा टीम की तरफ से खेलते नजर आएंगे। बता दें, हाल ही जोधपुर के रहने वाले रवि बिश्नोई भी गुजरात की टीम में शामिल हो गए थे। एक महीने में दो इंटरनेशनल प्लेयर के टीम छोड़कर जाने से राजस्थान रणजी को तगड़ा झटका लगा है।

इस बार हरियाणा का पहला मुकाबला राजस्थान से होगा
जानकारी के अनुसार इस रणजी सत्र में हरियाणा का पहला मुकाबला राजस्थान से होगा। अब तक टीम के दो तैयारी कैंप हो चुके हैं। मेनारिया ने राजस्थान से पहली बार 2004 में जूनियर स्तर पर क्रिकेट खेला था। इसके बाद वे इंडिया अंडर-19 और इंडिया-ए के लिए भी खेले थे। साथ ही आईपीएल में भी राजस्थान राॅयल्स के लिए खेल चुके हैं। मेनारिया अब तक 88 प्रथम श्रेणी मुकाबले खेल चुके हैं। राजस्थान को दो बार रणजी चैंपियन बनाने में मेनारिया की मुख्य भूमिका रही है।

हरियाणा में हैं युजवेन्द्र चहल और हर्षल पटेल जैसे खिलाड़ी

हरियाणा की टीम में स्पिनर युजवेन्द्र चहल, हर्षल पटेल, अमित मिश्रा और जयंत यादव जैसे क्रिकेटर है। अशोक मेनारिया ने हरियाणा को अच्छी टीम बताते हुए कहा कि हरियाणा टीम के लीडरशिप ग्रुप में शामिल होकर क्रिकेट की बेहतरी के लिए काम करेंगे और अपना अनुभव खिलाड़ियों से साझा करेंगे।

मेरे पास हरियाणा से जुड़ने का ऑफर आया थाः मेनारिया

लास्ट रणजी सीजन खत्म हुआ तब मुझे हरियाणा एसोसिएशन के एक पदाधिकारी ने हरियाणा टीम से जुड़ने का ऑफर दिया। उन्होंने कहा था कि आपकी बैटिंग और लीडरशिप के अनुभव की हमारी टीम को जरूरत है। इसके बाद उन्होंने बीसीसीआई के पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी से बात कराई। फिर मैंने हरियाणा टीम से जुड़ने का निर्णय लिया। आरसीए से एनओसी और हरियाणा टीम से अनुमति मिलने के बाद बीसीसीआई से फाइनल अप्रूवल मिल चुकी है। मेनारिया ने आगे कहा कि राजस्थान क्रिकेट ने मेरा बहुत ध्यान रखा। आरसीए अध्यक्ष ललित मोदी, डाॅ सीपी जोशी और वैभव गहलोत रहे हों, सभी के कार्यकाल में मुझे अच्छा सपोर्ट मिला, लेकिन मैंने आगे जो निर्णय लिया है वो मेरी बेहतरी के लिए लिया है।