डूंगरपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

डूंगरपुर की चौरासी विधानसभा सीट से विधायक राजकुमार रोत ने सीएम अशोक गहलोत के पिछले दिनों एक जनसभा में दिए बयान पर जवाब दिया है। राजकुमार रोत ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत पिछले दिनों जब डूंगरपुर के थाणा आए थे तो उन्होंने कहा था कि बीटीपी में हम 2 विधायकों का कोई भविष्य नहीं है। ऐसे में उनको कांग्रेस में मर्ज हो जाना चाहिए।

रोत ने कहा कि मैं सीएम अशोक गहलोत को बताना चाहता हूं कि अब हमारा बीटीपी से कोई संबंध नहीं है। इस दौरान उन्होंने हमें भी टारगेट किया था तो मैं उनको बताना चाहता हूं कि कांग्रेस सरकार के अस्थिर होने पर हम दोनों विधायकों ने सरकार का समर्थन किया था, जिसकी वजह से सरकार गिरने से बच गई। ये बात सीएम खुद भी जानते हैं। उस समय अगर हम उनके साथ नहीं होते तो आज वो सीएम नहीं होते। सीएम हमारे भविष्य की चिंता नहीं करें।

उदयपुर संभाग की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी नई पार्टी
बीटीपी के विधायक राजकुमार रोत ने नई पार्टी के गठन का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) से अब उनका कोई नाता नहीं है और आने वाले विधानसभा चुनाव वो बीटीपी की टिकट पर नहीं लड़ेंगे। आदिवासी परिवार के कहने पर वे नई पार्टी भारतीय आदिवासी पार्टी (बाप) का गठन कर रहे हैं, जिसकी प्रक्रिया चल रही है। नई पार्टी के गठन के बाद आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश के टीएसपी क्षेत्र की सभी 17 सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे और चुनाव लड़ेंगे।

2018 में बीटीपी की टिकट पर जीता था चुनाव
आदिवासी बाहुल्य जिले डूंगरपुर में पिछले विधानसभा चुनाव में भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के 2 विधायकों ने चुनाव जीता था। चौरासी विधानसभा सीट से राजकुमार रोत और सागवाड़ा सीट से रामप्रसाद डिंडोर ने जीत हासिल कर सबको चौंका दिया था। विधायक बनने के बाद बीटीपी ने दोनों विधायकों की मंशा के अनुरूप राजस्थान में काम नहीं किया, जिसके कारण अब दोनों विधायको ने बीटीपी से अपना नाता तोड़ लिया।