अजमेर ब्यूरो रिपोर्ट। 

स्कूलों में खेले जाने वाले खेल ट्रुथ एंड डेयर में जीतने के लिए एक बच्चे ने खुद के अपहरण की कहानी रची और परिवार को बताने के बाद पुलिस को भी थका दिया। सीसीटीवी कैमरों में भी जब कोई सुराग हाथ नहीं लगा तो पुलिस ने बच्चे से दोबारा बातचीत की तो उसने खुद ही पूरी सच्चाई बयां कर दी।

क्रिश्चियनगंज थाना क्षेत्र के एलआईसी कॉलोनी निवासी लोकेश वर्मा ने 6 जुलाई को थाना पुलिस से शिकायत करते हुए बताया था कि ट्यूशन से लौटते समय उसके भांजे का अपहरण का प्रयास किया गया। परिजनों को यह बात खुद बच्चे ने बताई थी। उसका कहना था कि मम्मी के पास छोड़ने और टॉफी देकर गली के बाहर एक वैन में सवार युवक ने साथ ले जाने का प्रयास किया था।

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जब घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो कहीं कोई सुराग हाथ नहीं लगा। इसके बाद पुलिस ने बच्चे से दोबारा बातचीत की। बच्चे का जवाब सुनकर पुलिस और परिजन दोनों हैरान रह गए। बच्चे के मुताबिक वह स्कूल और ट्यूशन में दोस्तों के साथ एक गेम ट्रुथ एंड डेयर खेल रहा था। इसमें उसने डेयर चुना था और उसकी चुनौती थी कि उसे अपहरण के प्रयास की कहानी घर वालों को बतानी थी। यहां तक कि उसने आखिर में यह भी कहा कि पुलिस ने उसका झूठ पकड़ लिया इससे वह गेम में हार गया। थाना प्रभारी क्रिश्चियनगंज करण सिंह ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि लोग बच्चों को इस तरह के खेलों से दूर रखें।