जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

नहीं सहेगा राजस्थान अभियान के तहत आज जयपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मशाल जुलूस निकाला। लेकिन जुलूस में बड़ा हादसा होते-होते टला। जब बीजेपी कार्यकर्ता बनीपार्क के देवी नगर से मशाल हाथ में लेकर जुलूस में शामिल हुए तो कुछ दूर चलने के बाद मशाल हिलने से कई मशालों से ज्वलनशील पदार्थ कार्यकर्ताओं के ऊपर गिर गया।

घटना से एक बारगी तो जुलूस में हड़कंप मच गया। लेकिन समय रहते सावधानी बरतने से बड़ा हादसा होते-होते टल गया। लेकिन फिर भी इस पूरे घटनाक्रम में एक महिला कार्यकर्ता घायल हो गई। जिसे अस्पताल ले जाया गया। घटना में कई कार्यकर्ताओं के कपड़ों पर जलते हुए अंगारे भी गिर गए।

इसके बाद जुलूस से मशालें हटा दी गई। वहीं इलेक्ट्रॉनिक मोमबत्ती हाथ में लेकर ही नेता और कार्यकर्ताओ ने जुलूस पूरा किया। जुलूस में प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह, पूर्व मंत्री अरूण चतुर्वेदी सहित शहर बीजेपी के कई नेता शामिल हुए। पूरे घटनाक्रम के बाद जुलूस रेलवे स्टेशन पहुंचकर सम्पन्न हुआ।

आज हुई संभाग स्तरीय बैठक
इससे पहले आज दिन में बीजेपी मुख्यालय में अभियान को लेकर जयपुर संभाग के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की बैठक भी आयोजित हुई। प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह ने यह बैठक ली। बैठक में तय हुआ था कि 31 जुलाई तक जयपुर संभाग में जगह-जगह मशाल जुलूस व प्रभात फेरियां निकाली जाएगी। जिसमें आमजन से सम्पर्क करके गहलोत सरकार का फेल कार्ड लोगों में बांटा जाएगा। वहीं विधानसभा स्तर पर एफआईआर कैंप लगाए जाएंगे। जिसमें गहलोत सरकार के खिलाफ बीजेपी कार्यकर्ता एफआईआर दर्ज करवाएंगे। इसके बाद सरकार के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की जाएगी।

1 अगस्त को जयपुर में होगा महा प्रदर्शन
नहीं सहेगा राजस्थान आंदोलन के बाद 1 अगस्त को जयपुर में बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। जिसमें प्रदेशभर से बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता जयपुर पहुंचेंगे। प्रदर्शन में भारी भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है। आज जयपुर की तरह ही तीन संभागों में ओर बैठकें आयोजित हुई। जिसमें भरतपुर संभाग की बैठक प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, अजमेर संभआग की बैठक प्रदेश चुनाव प्रभावी प्रह्लाद जोशी और जोधपुर संभाग की बैठक प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने ली।