जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

पेपरलीक, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी के बाद अब बीजेपी को कांग्रेस के खिलाफ नया चुनावी हथियार मिल गया हैं। बर्खास्त मंत्री व कांग्रेस विधायक राजेन्द्र गुढ़ा द्वारा उठाए गए लाल डायरी के मुद्दे को अब बीजेपी चुनावी हथियार के तौर पर इस्तेमाल करेगी।

नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि लाल डायरी के मुद्दे से कांग्रेस भागना चाहती हैं। लेकिन बीजेपी ऐसा होने नहीं देगी। हम गली-मोहल्ले में लाल डायरी के मुद्दे को लेकर जाएंगे। बीजेपी सदन से सड़क तक इस मुद्दे की लड़ाई लड़ेगी।

वहीं अगर विधायक मदन दिलावर का निलंबन रद्द नहीं किया जाता हैं तो बीजेपी आगे सदन की कार्रवाई नहीं चलने देगी।

गुढ़ा को लेकर कोई सहानुभूति नहीं
नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि हमारी राजेन्द्र गुढ़ा से कोई सहानुभूति नहीं है। आज भी वो हमारे लिए विपक्षी दल के सदस्य हैं। उनके खिलाफ हाई कोर्ट में अयोग्यता का मामला हमने पुरजोर तरीके से उठाया था। इसे हम आगे उठाएंगे। पीसीसी अध्यक्ष व कांग्रेस के मिलीभगत के आरोप निराधार हैं।

कांग्रेस की सूबे में सरकार हैं। इन्हें कौन रोकता हैं। इनके पास मिलीभगत के तथ्य है तो सामने रखे। ये जांच नहीं करेंगे तो हम सत्ता में आते ही आरपीएससी की नौकरियों के साथ-साथ अकूत संपत्तियां जो इन्होंने अर्जित की हैं। उसकी जांच करेंगे।

सरकार के संकल्प पर आपत्ति
नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि सरकार सदन में चार संकल्प लेकर आई। इस पर हमने आपत्ति की। सरकार सदन में संकल्प लेकर आ सकती हैं। लेकिन ये संकल्प राजस्थान से जुड़े होने चाहिए। वहीं संकल्प को चर्चा के बाद ही पास करवाया जा सकता हैं।

राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि सरकार मणिपुर के मद्दे, ईआरसीपी योजना, राष्ट्रीयकृत बैंकों का कर्जा माफ करने औऱ जातिगत जनजणना के आकड़ों को सार्वजनिक करने को लेकर को लेकर संकल्प लेकर आई थी।