चित्तौड़गढ़ - गोपाल चतुर्वेदी 
पूरे प्रदेश के साथ अब रेत बजरी माफिया के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं जिसका परिणाम मंगलवार देर शाम को देखने को मिला। जिसमें रेत माफियाओं ने सदर थाना पुलिस की मौजूदगी में होटल पर चाय पी रहे गुर्जर समाज के चार युवकों को गोली मार दी और मौके से फरार हो गए। इसके पश्चात सभी घायलों को जिला राजकीय चिकित्सालय उपचार के लिए लाया गया जहां से एक युवक की हालत नाजुक होने के बाद उसे उपचार के लिए उदयपुर रेफर किया गया। इस घटना के विरोध में गुर्जर समाज के लोगों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए चिकित्सालय के बाहर सड़क मार्ग को जाम कर दिया और पुलिस प्रशासन पर मिलीभगत के गंभीर आरोप भी लगाए। किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए पुलिस प्रशासन ने स्पेशल फोर्स के साथ अतिरिक्त जाब्ता भी लगाया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बुगलाल मीणा, शहर कोतवाल विक्रम सिंह, सदर थाना अधिकारी हरेंद्र सिंह सोदा के साथ उपखंड अधिकारी सुरेश चंद्र खटीक तहसीलदार शिव सिंह सहित कई प्रशासनिक अधिकारीयों ने गुर्जर समाज के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि इस घटना में शामिल किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। लेकिन गुर्जर समाज के लोगों ने इस घटना में शामिल कुछ आदतन अपराधियों के खिलाफ पुलिस की गत दिनों हुई घटनाओं के बाद भी कार्यवाही नहीं करने पर अपनी नाराजगी भी प्रकट की।ठठ वहीं बुधवार को भी गुर्जर समाज के लोगों को का गुस्सा शांत नहीं हुआ और उन्होंने पहले गुर्जर समाज के आराध्य देव देवनारायण मंदिर परिसर में एक बैठक कर आगामी रणनीति पर विचार किया। इसके पश्चात सभी समाज जनों ने जिला कलेक्टर चौराहे पर पहुंचकर मानव श्रृंखला बनाते हुए पुलिस प्रशासन से दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग करते हुए जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। साथ ही उन्होंने सभी दोषियों की गिरफ्तारी के लिए 3 दिन की समय सीमा प्रशासन को दी है। इसके पश्चात गुर्जर आंदोलन की ओर से एक बड़े आंदोलन की चेतावनी दी गई है।
जानकारी के अनुसार विगत कई महीनों से चित्तौड़गढ़ जिले में बजरी माफियाओं का आतंक लगातार देखने को मिल रहा है। जिसमें बजरी माफियाओं ने मनमाने ढंग से बजरी की रॉयल्टी वसूल करना शुरू किया है। चित्तौड़गढ़ के उदयपुर - कोटा राष्ट्रीय राजमार्ग रिठाला चौराहे के पास हुई। यह  घटना भी इसी का परिणाम है जिसमें गुर्जर समाज के कुछ युवक हाईवे पर स्थित हिरा होटल पर चाय पी रहे थे इतने में दो गाड़ियों में सवार करीब 7 लोगों ने उन पर रिवाल्वर से गोलियां चलाना शुरू कर दी। जिसमें चार लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं और एक युवक को मामूली सी चोट आई है। इस घटना के बाद आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया इस घटना को अंजाम देने के बाद सभी हमलावर वहां से फरार हो गए। वहीं इस घटना में घायल पुष्कर गुर्जर,राजेश, मुकेश,डालू गुर्जर घायल हुए सभी को जिला राजकीय चिकित्सालय में उपचार के लिए लाया गया। पुष्कर की हालत नाजुक होने के चलते उन्हें उपचार के लिए उदयपुर रेफर किया गया। इस घटना के बाद जहां गुर्जर समाज के लोगों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि पुलिस की मौजूदगी में इस तरह की घटना घटित होना कहीं ना कहीं रेत माफियाओं से पुलिस की मिलीभगत होना साफ दर्शाता है। इसी को लेकर गुर्जर समाज के लोगों ने पहले जिला चिकित्सालय के आपातकालीन वार्ड के बाहर और फिर चिकित्सालय के बाहर सड़क मार्ग को जाम करके पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मध्यरात्रि के बाद में पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने गुर्जर समाज के लोगों से कई दौर की बातचीत की लेकिन गुर्जर समाज के लोगों ने सभी दोषियों की गिरफ्तारी की मांग और मौके पर मौजूद पुलिसवालों निलंबन की मांग पर धरने को जारी रखा।
जानकारी में सामने आया है कि विगत कई महीनों से बजरी माफियाओं के हौसले बहुत बुलंद हैं और इसी को लेकर छोटी मोटी घटनाएं क्षेत्र में रोज देखी जाती है। इस तरह की फायरिंग की बड़ी घटना के बाद  पुलिस प्रशासन भी सकते में आ गया। पुलिस और जिला प्रशासन की ओर से गुर्जर समाज के लोगों को आश्वासन दिया गया की जो भी रॉयल्टी के अवैध नाके संचालित किए जा रहे हैं उन्हें तत्काल प्रभाव से बंद किया जाएगा। घटना में दोषी सभी लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा और उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।
इस मामले की जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बुगलाल मीणा ने बताया कि देर शाम रिठोला चौराहे के पास बजरी को लेकर फायरिंग की घटना हुई है। जिसके बाद आक्रोशित गुर्जर समाज के लोगों ने यहां पर सड़क मार्ग भी जाम किया। इस मामले में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और शेष की गिरफ्तारी शीघ्र ही कर ली जाएगी।