जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के भतीजे हर्षदीप सिंह खाचरियावास के होटल में तोड़फोड़ करने के मामले में प्रदेश की सियासत गरमा गई है। मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि मेरे भतीजे ने कोई तोड़फोड़ नहीं की। उसने तो मदद की है। किसी का भतीजा या रिश्तेदार होना गुनाह नहीं है। खाचरियावस ने कहाए पूरे मामले में होटल मालिक बीजेपी वालों के भरोसे राजनीति कर रहा है।

वहीं इस मामलें में बीजेपी का कहना है कि प्रदेश में जगंलराज है। जो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को दिखाई नहीं देता है। केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा, ट्वीट करते हुए लिखा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश भर में फैला यह जंगलराज आपको विचलित नहीं करता है। वहीं केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने घटना के बाद दिए प्रताप सिंह खाचरियावास के बयान पर ट्वीट करते हुए लिखा कि राजस्थान की कानून-व्यवस्था के हर मुद्दे पर बोलना जरूरी क्यों है? ये प्रताप सिंह खाचरियावास के इस बयान से समझा जा सकता है।

मेरे भतीजे का तो सम्मान होना चाहिए

खाचरियावास ने कहा कि मेरे भतीजे का तो सम्मान होना चाहिए। उसने एक साइको युवक से महिला को बचाया। होटल में एक साइको युवक ने पहले महिला से छेड़छाड़ की। महिला के पति ने विरोध किया तो युवक ने चाकू निकाल लिया। मेरे भतीजे व अन्य लोगों ने उस युवक को काबू में करने की कोशिश की।

जबकि होटल स्टॉफ ने युवक को रोकने का कोई प्रयास नहीं किया। इससे वहां मौजूद पब्लिक ने गुस्से में आकर होटल में तोड़फोड़ कर दी। मेरा भतीजा किसी भी वीडियो में तोड़फोड़ करते हुए नज़र नहीं आ रहा है। वो डांस करते हुए जरूर नज़र आ रहा है। क्लब में जाएगा तो डांस ही करेगा। भजन तो करने गया नहीं था।

खाचरियावास ने कहा कि मैंने इस पूरे मामले में अपने प्रभाव का कोई इस्तेमाल नहीं किया। मैने पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा। जिससे मामले की जांच हो जाएगी। खाचरियावास ने कहा कि होटल के किसी स्टॉफ के साथ अगर मारपीट हुई होती तो उनका मेडिकल होता। लेकिन होटल के किसी स्टॉफ को खरोंच तक नहीं आई। लेकिन यह होटल मालिक बेइमान है। इसे पता लग गया कि यह प्रताप सिंह खाचरियावास का भतीजा है। तो उसने पूरे मामले को ही घुमा दिया जबकि यह मामला उस महिला व चाकू निकालने वाले युवक के बीच का है।

बीजेपी ने किया पलटवार
प्रताप सिंह के बयान पर केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह ने पलटवार किया है। गजेन्द्र सिंह ने खाचरियावास के बयान का एक हिस्सा ट्वीट करते हुए लिखा। राजस्थान की कानून-व्यवस्था के हर मुद्दे पर बोलना जरूरी क्यों है? ये प्रताप सिंह खाचरियावास के इस बयान से समझा जा सकता है। जब सरकार का मंत्री ही कहे कि क्लबों में रोज तोड़फोड़ होती है, छोटी मोटी तोड़फोड़ कर दी, एक ने चाकू निकाल लिया, तीन लोगों का मामला था। वे भूल गए कि तीन लोगों में एक महिला भी थी!! इस सरकार को महिलाओं से क्या बैर है पता नहीं? महिला के सामने चाकू निकाला जाना मामूली घटना साबित की जा रही है। हो सकता है इस पर भी महिलाओं का मजाक बनाया जाए, जैसे विधानसभा में दुष्कर्म को मर्दानगी से जोड़कर बनाया गया था। क्लब में हुई यही घटना अगर कांग्रेस के मुख्यालय में हुई होती, मंत्री महोदय क्या तब भी यही बयान देते?

वहीं केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने होटल मालिक का वीडियो शेयर करते हुए लिखा- गहलोत जी, अगर नींद टूट गई हो तो इस होटल मालिक की भी पीड़ा सुन लीजिए! सुनिए, कैसे आपके सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के भतीजे ने जयपुर स्थित होटल में बिल मांगे जाने पर तोड़-फोड़, मार-पीट व अभद्रता का व्यवहार किया। प्रदेश भर में फैला यह जंगलराज आपको विचलित नहीं करता?

होटल मालिक ने लगाए तोड़फोड़ के आऱोप
जयपुर के वैशाली नगर स्थित होटल काउंटी के मालिक अभिमन्यु सिंह ने मामला दर्ज कराया है कि खाद्य मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के भतीजे हर्षदीप सिंह खाचरियावास ने उनके होटल में तोड़फोड़ की। होटल मालिक की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की।

होटल मालिक अभिमन्यु सिंह ने बताया- मंगलवार देर रात करीब 10.30 बजे हर्षदीप सिंह खाचरियावास कुछ दोस्तों के साथ होटल में आया। इस दौरान हर्षदीप और उसके साथियों की होटल के एक गेस्ट के साथ कुछ कहासुनी हो गई। इसके बाद गेस्ट अपने रूम में चला गया। हर्षदीप ने होटल स्टाफ से गेस्ट का रूम नम्बर मांगा। होटल स्टाफ ने गेस्ट की प्राइवेसी को देखते हुए जानकारी नहीं दी। इसके बाद हर्षदीप ने होटल में तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया। होटल स्टाफ ने पुलिस को सूचना दी।