उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट। 

उदयपुर में हरियाली अमावस्या मेले के दूसरे दिन मंगलवार को महिलाओं का मेला भरा। इस मेले में पुरुषों की नो-एंट्री रही। खास बात ये है कि मंगलवार को बारिश होने के कारण पूरे दिन मौसम सुहावना बना रहा। इस वजह से ही मेले में सुबह से लोगों की खासी भीड़ रही।

खुशनुमा मौसम के साथ लोगों ने मेले का जमकर लुत्फ उठाया। सहेलियों की बाड़ी से लेकर फतहसागर पाल तक हर तरफ महिलाओं का आगे बढ़ता कारवां ही नजर आया। दोपहर में बारिश होने से महिलाएं छतरी की मदद से खुद का बचाव करती दिखीं लेकिन बारिश से मेले में कोई प्रभाव नहीं पड़ा।

महिलाओं ने मेले में सजावटी आइटम्स, ड्रेसेज और शृंगार के आभूषण आदि की खरीदारी की। वहीं, मालपुए, जलेबी-पकोड़ी और आइसक्रीम आदि का भी स्वाद चखा। इधर, डोलर-चकरी में बैठकर झूलती म​हिलाएं जमकर हूटिंग करती नजर आईं। वहीं बच्चों ने भी छोटे झूलों में झूलकर आनंद लिया।

मेले में रात करीब 10 बजे तक महिलाओं का आना-जाना लगा रहा। बता दें, दो ​दिवसीय इस मेले के पहले दिन सभी के लिए एंट्री थी लेकिन दूसरे दिन सिर्फ महिलाओं और बच्चों को प्रवेश दिया गया। ऐसे में पुलिस भी सख्त दिखी। मेले में आए कई युवकों को पकड़कर पुलिस ने बाहर निकाला।